• Hindi News
  • Mp
  • Harda
  • Harda News mp news in some aadhaar cards are not being made in a bank for 20 days students are getting worried

किसी में 20 दिन से तो किसी बैंक में तीन माह से नहीं बन रहे आधार कार्ड, विद्यार्थी हो रहे परेशान

Harda News - शहर की निजी व शासकीय 43 बैंक शाखाओं में से मात्र 3 बैंकों में ही आधार कार्ड का रजिस्ट्रेशन हो रहा है। इन केंद्रों पर...

Nov 11, 2019, 08:16 AM IST
शहर की निजी व शासकीय 43 बैंक शाखाओं में से मात्र 3 बैंकों में ही आधार कार्ड का रजिस्ट्रेशन हो रहा है। इन केंद्रों पर भीड़ होने से रोजाना 25-30 लोगों के ही आधार कार्ड बन पा रहे हैं। इसके चलते लोगों को केंद्रों से वापस लौटना पड़ रहा है। इसी तरह छह में दो लोकसेवा केंद्रों और एक तहसील कार्यालय में ही आधार कार्ड के केंद्र चालू हैं। इन दिनों स्कूल कॉलेजों में परीक्षा फार्म और छात्रवृत्ति के फार्म जमा हो रहे हैं। इसमें विद्यार्थियों को आधार की जरूरत है। इसके अलावा आधार में गलती सुधार के लिए भी छात्र केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। इसी वजह से बैंकों में बने आधार केंद्रों पर लोग पहुंच रहे हैं। शहर में निजी और शासकीय बैंकों की 43 शाखाएं हैं। इनमें से मात्र सिंडीकेट, पंजाब नेशनल बैंक और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक मधु मार्केट शाखा में केंद्र चल रहेे हैं। इसके अलावा अन्य बैंकों के केंद्र बंद पड़े हैं।

हरदा। सिंडीकेट बैंक में आधार रजिस्ट्रेशन कराते हुए लोग।

एसबीआई में 20 दिन से बंद आधार बनाने का काम

एसबीआई मेन ब्रांच में 20 दिन से आधार रजिस्ट्रेशन का काम बंद है। इससे रोजाना करीब 40 से 50 लोग बैंक पहुंचकर आधार रजिस्ट्रेशन को लेकर पूछताछ करते हैं। उन्हें निराश होकर लौटना पड़ता है। टेबल कुर्सी पर कंप्यूटर सेटअप भी नहीं हैं।

3 माह से बंद है आधार केंद्र

देना बैंक में तो तीन माह से आधार रजिस्ट्रेशन का केंद्र बंद हैं। केंद्र के लिए लगाए गए टेबल कुर्सी भी जगह पर नहीं है। मुख्य बाजार के शिवाजी चौक पर स्थित बैंक शाखा में ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र-छात्राएं सबसे अधिक पहुंचते हैं। उन्हें बिना रजिस्ट्रेशन के लौटना पड़ रहा है।

6 में से 2 लोकसेवा केंद्रों में हो रहा रजिस्ट्रेशन

जिले के हरदा, टिमरनी, खिरकिया, हंडिया, सिराली व रहटगांव के लोकसेवा केंद्रों पर आधार रजिस्ट्रेशन के लिए केंद्र शुरु किए गए थे। लेकिन वर्तमान में हरदा व टिमरनी में ही रजिस्ट्रेशन हो रहा है। इसके अलावा रहटगांव में लोकसेवा केंद्र की बजाए तहसील कार्यालय में रजिस्ट्रेशन केंद्र शुरु किया गया है। लोकसेवा केंद्रों के नए टेंडर के बाद ही यहां पर आधार के रजिस्ट्रेशन शुरु हो सकेंगे।




X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना