--Advertisement--

भगवान कृष्ण के जीवन से हमें प्रेरणा लेकर काम करना चाहिए: प्रभु िप्रया

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:50 AM IST

Harda News - नगर के गायत्री मंदिर प्रांगण में श्रीमद् भागवत कथा आयोजित की जा रही है। कथा के पांचवें दिन रविवार को कथा वाचक...

Sirali News - mp news lord krishna39s life should work through inspiration lord prabhu
नगर के गायत्री मंदिर प्रांगण में श्रीमद् भागवत कथा आयोजित की जा रही है। कथा के पांचवें दिन रविवार को कथा वाचक प्रभु प्रिया ने कहा भगवान कृष्ण के जीवन से हमें प्रेरणा लेकर काम करना चाहिए। भगवान मानव रूप में अवतरित हुए और संसार को सत्य का मार्ग बताया। प्रेम रंग में रंगने का संदेश दिया। कथा के दौरान रंग गुलाल उड़ाकर होली खेली गई। यह संदेश देने की कोशिश की गई कि हम सभी चाहें हम अलग अलग जाति के बंधन में बंधे हों पर हम सब एक हैं। जिस प्रकार एक दूसरे रंग में मिलने से खुशी मिलती है उसी प्रकार हमें भी मिलजुलकर रहना चाहिए। इससे जीवन खुशहाल हो सकता है।

कथा के दौरान गोवर्धन पर्वत पूजा की: कथा के दौरान प्रभु प्रिया ने बताया कैसे भगवान कृष्ण ने जहरीले कालिया नाग का मर्दन किया और उसके डर से सभी को मुक्त कराया।भगवान कृष्ण की माखन लीला का वर्णन करते हुए बताया भगवान कृष्ण कैसे गोपियों का माखन चुराते थे चोरी के पीछे उनके क्या उद्देश्य थे इसके बारे में विस्तृत कथा सुनाई गई। कथा के दौरान गोवर्धन पर्वत पूजा की गई। गायत्री परिवार ने छप्पन भोग लगाया। कथा सुनने क्षेत्र से श्रद्धालुओं का जनसमूह प्रतिदिन उमड़ रहा है।

सिराली। कथा के दौरान श्रीकृष्ण व गोपियों की वेशभूषा में बच्चे।

X
Sirali News - mp news lord krishna39s life should work through inspiration lord prabhu
Astrology

Recommended

Click to listen..