प्याज मूल्य नियंत्रण अधिसूचना जारी, स्टॉक की लिमिट तय

Harda News - हरदा| मप्र में प्याज के मूल्य पर नियंत्रण रखने और उपभोक्ताओं को प्याज की लगातार आपूर्ति के लिए ‘‘मध्यप्रदेश प्याज...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:46 AM IST
Harda News - mp news onion price control notification issued stock limit fixed
हरदा| मप्र में प्याज के मूल्य पर नियंत्रण रखने और उपभोक्ताओं को प्याज की लगातार आपूर्ति के लिए ‘‘मध्यप्रदेश प्याज व्यापारी (स्टॉक सीमा तथा जमाखोरी पर निर्बन्धन) आदेश 2019’’ जारी किया है। इसके अनुसार थोक प्याज व्यापारी व कमीशन एजेंट के लिए अधिकतम 500 क्विंटल व फुटकर व्यापारी के लिए 100 क्विंटल स्टॉक सीमा तय की है। यह आदेश 30 नवम्बर 2019 तक प्रभावी रहेगा। मालूम हो कि प्याज की बढ़ती कीमतों और ज्यादा दाम में बेचकर मुनाफा कमाने काे लेकर भास्कर ने गुरुवार को खबर का प्रकाशन किया था।

शासन द्वारा जारी आदेश के अनुसार सभी थोक और फुटकर प्याज विक्रेताओं को स्टाक रजिस्टर मेंटेन करना होगा। साथ ही स्टॉक की अपडेट स्थिति भी बोर्ड पर लगाना अनिवार्य होगा। अब प्याज स्टॉक की उपलब्धता होने पर व्यापारी बेचने से इंकार नहीं कर सकेगा। कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी, नापतौल निरीक्षक, नायब तहसीलदार, उद्यानिकी विभाग के सहायक संचालक स्तर तक और वरिष्ठ अधिकारी अपने क्षेत्रांतर्गत व्यापारी से प्याज के संबंध में जानकारी मांग सकते हैं।

X
Harda News - mp news onion price control notification issued stock limit fixed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना