• Hindi News
  • Mp
  • Harda
  • Harda News mp news priya living in swadhar griha departs as bride daughter pihu gets father39s support

स्वाधार गृह में रह रही प्रिया दुल्हन बनकर विदा हुई, बेटी पीहू को मिला पिता का साथ

Harda News - निराश्रित महिलाओं के लिए बने स्वाधारगृह बुधवार को शहनाई और मंगलाष्टकों से गूंज रहा था। मौका था यहां रहने वाली...

Jan 16, 2020, 07:41 AM IST
Harda News - mp news priya living in swadhar griha departs as bride daughter pihu gets father39s support
निराश्रित महिलाओं के लिए बने स्वाधारगृह बुधवार को शहनाई और मंगलाष्टकों से गूंज रहा था। मौका था यहां रहने वाली प्रिया की शादी का। हरदा से आए दूल्हे ने ना केवल निराश्रित प्रिया का हाथ थामा, बल्कि उसकी 8 माह की बेटी को भी अपनाया। सबकी प्यारी प्रिया की विदाई पर पूरे मंडल की आखें नम थीं। दूल्हे के पिता ने नई बहू के नाम 3 लाख की बैंक एफडी सौंपी, वहीं 1 हेक्टेयर जमीन की रजिस्ट्री उसके नाम करने का आश्वासन दिया।

ग्राम भारती महिला मंडल शोभापुर कॉलोनी द्वारा संचालित स्वाधारगृह निराश्रित पीड़ित प्रिया एक-डेढ़ वर्ष पहले ही आई थी। सिवनी जिला कलेक्टर के आदेश से उसे यहां भेजा था। प्रिया का विवाह हरदा निवासी जितेंद्र विश्नोई के साथ किया। धूमधाम से हुए विवाह समारोह में वर-वधु को आशीर्वाद प्रदान करने टीआई महेंद्रसिंह चौहान, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विभाग बीएल विश्नोई, भाजपा नेता कमलेश सिंह, यूबीआई मैनेजर अशोक पंवार, पूनम तिवारी, काशी धाकड़ पहुंचे थे।

मंडल अध्यक्ष भारती अग्रवाल ने बताया जितेंद्र के पिता ने बहू प्रिया के नाम 3 लाख की एफडी की। इसके अलावा 1 हेक्टेयर भूमि की रजिस्ट्री करने का वादा भी किया।

समारोह का मुख्य आकर्षण प्रिया की 8 माह की बेटी पीहू थी। दूल्हे जितेंद्र ने पीहू को अपनाकर समाज में एक नई मिसाल पेश की। एक बेसहारा बालिका स्वाधार में आई और दुल्हन के लिबास में जितेंद्र के साथ विदा हुई तो प्रिया के साथ स्वाधार गृह में रहने वाली अन्य बालिकाओं एवं स्वाधार गृह प्रबंधन का पूरे स्टाफ की आंखें छलक पड़ीं। कार्यक्रम में मीनाक्षी नरवरे, योगमाया शर्मा, नंदा सोनी, ज्योति बागड़े, शबनम शेख, रोशनी पीपले एवं समस्त टीम मौजूद थीं।

सारनी। स्वाधारगृह में बेसहारा प्रिया और जितेंद्र का विवाह धूमधाम से हुआ।

X
Harda News - mp news priya living in swadhar griha departs as bride daughter pihu gets father39s support
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना