• Hindi News
  • Mp
  • Harda
  • Harda News mp news remember in happiness god does not feel sad prahlad maharaj

सुख में याद रखो भगवान को तो दुख का आभास नहीं होता : प्रहलाद महाराज

Harda News - कई लोग सिर्फ दुख तकलीफ और बड़ी मुसीबत में फंसने पर भी अपने आराध्य देव या भगवान को याद करते हैं। ऐसे लोगों को छाेटी...

Jan 16, 2020, 07:41 AM IST
Harda News - mp news remember in happiness god does not feel sad prahlad maharaj
कई लोग सिर्फ दुख तकलीफ और बड़ी मुसीबत में फंसने पर भी अपने आराध्य देव या भगवान को याद करते हैं। ऐसे लोगों को छाेटी परेशानी बड़ी और जरा सा दुख बड़ा लगता है। यह बात कथा वाचक प्रहलाद महाराज ने कही। उन्होंने कहा कि यदि इंसान हमेशा प्रभु का ध्यान रखे तो भगवान भी अपने भक्त का ध्यान रखते हैं। हर व्यक्ति को हमेशा भगवान को याद रखना चाहिए, जिससे दुख में भगवान को याद करने में संकोच न हो।

उन्होंने कहा कि यह सच है कि भगवान हमेशा भक्त के वश में होते हैं। यह बात भक्त की क्षमता और विश्वास पर निर्भर करती है कि वह उन पर कितना विश्वास करता है। ईश्वरीय सत्ता के बिना संसार में न तो हवा चल सकती है न ही एक पत्ता हिल सकता है। हमें उस ईश्वर का हर समय गुणगान करना करना चाहिए और उसके प्रति कृतज्ञता जताना चाहिए जिसने हमें जन्म यह खूबसूरत संसार दिखाया। उन्होंने कहा कि सुख में पतन होता है दुख में नहीं। दुख में सभी प्रभु को भजते हैं। कथा वाचन के दौरान महाराज ने भक्त प्रहलाद के चरित्र के बारे में प्रेरक बातें बताईं। मां मदालसा का वृत्तांत सुनाया और कहा कि मां मदालसा ने तीन पुत्रों को साधु बना दिया इस संसार में मां मदालसा जैसी मां बड़ी विलक्षण मां साबित हुई।

X
Harda News - mp news remember in happiness god does not feel sad prahlad maharaj
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना