आज से रोहिणी नक्षत्र नवतपा की शुरुआत

Harda News - आज से रोहिणी नक्षत्र नवतपा की शुरुआत टिमरनी| शनिवार से रोहिणी नक्षत्र नवतपा की शुरुआत हो जाएगी। इसके पहले ही...

Bhaskar News Network

May 25, 2019, 09:05 AM IST
Timarni News - mp news starting of rohini nakshatra nawapa today
आज से रोहिणी नक्षत्र नवतपा की शुरुआत

टिमरनी|
शनिवार से रोहिणी नक्षत्र नवतपा की शुरुआत हो जाएगी। इसके पहले ही तापमान में हो रही वृद्धि और तेज गर्मी से लोगों का बुरा हाल है। नवतपा की शुरुआत के साथ ही अब गर्मी के मौसम के विदा होने का वक्त आ गया है। अभी तक गर्मी के तेवर देखते हुए लोग नवतपा में और अधिक गर्मी पड़ने के कयास लगा रहे हैं, लेकिन यह सब आगे के मौसम के हालातों पर निर्भर करता है। नवतपा की शुरुआत से आने वाले 9 दिनों तक सूर्य के और अधिक रौद्र रूप रहने की बात कही जा रही है। फिलहाल इसका असर सुबह 8 बजे के बाद से ही दिखने लगता है। घर से बाहर निकलते ही लोगों को पड़ रही तेज गर्मी परेशान कर रही है। इन दिनों गर्मी को देखते हुए तापमान बीते दिनों से लगातार 42 से 44 डिग्री तक बना हुआ है। इसको देखते हुए नवतपा में भी इससे राहत की उम्मीद नहीं की जा रही है।

कथा में परीक्षित जन्म का वर्णन किया

हंडिया|
तहसील अंतर्गत कांकरदा गांव में श्रीमद्भागवत महापुराण का आयोजन किया जा रहा है। कथा के दूसरे दिन शुक्रवार को कथा वाचक पंडित लक्ष्मीनारायण मिश्रा ने श्रद्धालुओं को परीक्षित जन्म, पांडव वर्णन, द्रौपदी चरित्र आदि की कथा सुनाई। कथा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए।

X
Timarni News - mp news starting of rohini nakshatra nawapa today
COMMENT