स्कूलों से अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों पर करें कड़ी कार्रवाई : एसडीएम

Harda News - उत्कृष्ट स्कूल के सभाकक्ष में बुधवार को नवीन शिक्षा सत्र की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:15 AM IST
Khirkiya News - mp news strong action on teachers absent from schools sdm
उत्कृष्ट स्कूल के सभाकक्ष में बुधवार को नवीन शिक्षा सत्र की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में एसडीएम वीपी यादव ने नवीन शिक्षा सत्र की प्रारंभिक तैयारियों की स्कूलवार समीक्षा की।

गुणवत्ता वर्ष के लक्ष्यों को ध्यान में रखकर स्कूलों में नामांकन, भवन, परिसर का रखरखाव, पाठ्यपुस्तक, साइकिल वितरण, छात्रवृत्ति, मैपिंग, परीक्षा परिणाम, शिक्षकों व विद्यार्थियों की नियमित उपस्थिति आदि बिंदुओं पर चर्चा करते हुए लक्ष्य निर्धारित कर समय सीमा में उनकी पूर्ति करने के लिए निर्देशित किया। स्कूलों में अनुपस्थित मिलने वाले शिक्षकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश भी दिए।

एसडीएम ने कहा स्कूल परिसर में लगाएं पौधे

एसडीएम ने स्कूल परिसरों में पौधारोपण करने एवं बारिश का जल सहेजने के निर्देश भी दिए। उन्होंने शिक्षकों की ड्रेस कोड स्वैच्छिक रूप से लागू करने सुझाव रखा। जिसपर बीआरसी दफ्तर, उत्कृष्ट स्कूल एवं मॉडल स्कूल चौकड़ी ने जुलाई माह से शिक्षक ड्रेस कोड लागू करने आश्वास्त किया। समीक्षा के दौरान ब्लॉक में 10 से कम दर्ज संख्या वाली स्कूल बंद करने के प्रस्ताव पर चिंता व्यक्त करते हुए भविष्य में कोई स्कूल बंद न हो, इसके लिए नामांकन के लिए विशेष रूप से सजग रहने निर्देशित किया। एसडीएम यादव ने कहा आपदा प्रबंधन जागरूकता के लिए प्रत्येक स्कूल में बच्चों के साथ चर्चा करें एवं बचाव के उपाय भी बताएं। बैठक में बीईओ डीएस रघुवंशी, बीआरसी नरेंद्र शाह, संकुल प्राचार्य मनोज झिंगन, अजय पाराशर, अजबसिंह राजपूत, गोविंद पंवार, बीएसी जीएल पिपार्दे सहित प्राइमरी, मिडिल, हाईस्कूल व हायर सेकंडरी के प्राचार्य एवं जनशिक्षक उपस्थित थे।

X
Khirkiya News - mp news strong action on teachers absent from schools sdm
COMMENT