• Hindi News
  • Mp
  • Harda
  • Harda News mp news take care of your dress if you want to show off do the rituals respect and conduct prahlada maharaj

पहनावे का रखें ध्यान, दिखावा करना है तो संस्कार, मान सम्मान, आचरण का करें : प्रहलाद महाराज

Harda News - मां रेवा गोशाला में चल रही सात दिनी भागवत कथा का रविवार को समापन हुआ। इसमें कथा वाचक संत प्रहलाद महाराज ने आजकल के...

Jan 20, 2020, 07:35 AM IST
मां रेवा गोशाला में चल रही सात दिनी भागवत कथा का रविवार को समापन हुआ। इसमें कथा वाचक संत प्रहलाद महाराज ने आजकल के बच्चों के पहनावे पर चिंता जताई। बच्चों में घटते संस्कारों को भी चिंताजनक बताया। कथा के दौरान सुदामा व श्रीकृष्ण की दोस्ती की कथा सुनाई। रुकमणि विवाह का रोचक प्रसंग सुनाया।

उन्होंने कहा कि आजकल के माता पिता बच्चों को फैशन और आधुनिकता की कथित दौड़ की आड़ लेकर कुछ भी पहनावा पहनने दे रहे हैं। हर माता पिता को अपने बच्चों के पहनावे व उसके चयन पर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए। पहनावे के बहाने कम क्या प्रदर्शन करना चाहते हैं, किसे क्या दिखना चाहिए, यह सोचने वाली बात है। उन्होंने कहा कि यदि हम कुछ दिखाना ही चाहते हैं तो अपना अच्छा आचरण, उच्च आदर्श, अच्छा व्यवहार, हमारे संस्कार और अच्छा व्यवहार औरों को दिखाएं। इससे हमारे परिवार और समाज तथा कुल का नाम जरूर रोशन होगा। पहनावा कितना भी अच्छा क्यों न हो यह हमारी बुराईयों को नहीं ढांक सकता है। दिखावे के लिए पहनावे का सहारा लेंगे तो एक दिन हमारा पतन निश्चित है।

हरदा। कथा सुनने आए श्रोता।

प्रभु को याद करने की गुरुदक्षिणा दी

कथा सुनने आए कई लोगों ने महाराज से दीक्षा ली। महाराज ने कहा कि यह जीवन हमें माता पिता व प्रभु ने दिया। लेकिन हम रुपए कमाने में और दूसरे की भलाई बुराई में इस कदर लगे हैं कि उस विधाता को भी याद करने का हमारे पास समय नहीं है। हम 24 घंटे में मात्र 24 मिनट भगवान को जरूर याद करें। उन्हें इस जीवन और हर सुख सुविधा के लिए धन्यवाद दें, जो उन्होंने हमें इस जीवन में इस धरा पर दिया है। यही मेरी दक्षिणा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना