स्टॉक सत्यापन रिपोर्ट आने सेे पहले ठेकेदार ने सरेंडर की मराेड़ा रेत खदान

Harda News - भास्कर संवाददाता| हाेशंगाबाद जिले की सबसे बड़ी अाैर चर्चित रेत खदान मराेड़ा बंद हाे गई है। स्टॉक सत्यापन...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:45 AM IST
Harda News - mp news the contractor surrendered marera sand mine before the stock verification report came out
भास्कर संवाददाता| हाेशंगाबाद

जिले की सबसे बड़ी अाैर चर्चित रेत खदान मराेड़ा बंद हाे गई है। स्टॉक सत्यापन रिपोर्ट आने सेे पहले ठेकेदार ने मराेड़ा रेत खदान को सरेंडर कर दिया है। खदान संचालक ने समय से 6 माह पहले ही खनिज निगम काे लेटर दे दिया है। बालाजी डेव्हलपर्स की मराेड़ा खदान 22 हेक्टेयर से भी बड़ी थी। जिले में सबसे बड़ी अाैर सबसे अच्छी रेत के लिए जानी जाने वाली मराेड़ा रेत खदान 20 अप्रैल 2016 से 30 मार्च 2020 तक के लिए नीलामी में ली थी। खनिज निगम काे खदान सरेंडर करने के लिए पत्र भेज दिया है। संचालक संजीव अग्रवाल ने खदान वापसी की जानकारी खनिज संचालक काे भेज दी है। इसी ठेकेदार के स्टॉक से होशंगाबाद से भोपाल रेत भेजना और हरदा से बुलवाना भी बताई थी। प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा ने सीएम से शिकायत की थी।

मराेड़ा से रेत चाेरी राेकना प्रशासन के लिए चुनाैती

जिले की बंद खदानाें में इस बार भारी मात्रा में रेत अाई है। 6 माह तक नई रेत नीति के तहत ठेके हाेंगे । तब तक रेत खदान से चाेरी काे राेकना प्रशासन के लिए चुनाैती भरा काम हाेगा। खदान बडे़ क्षेत्र में फैली है। एेसे में सुरक्षा बड़ी बात हाेगी।

पांच रेत खदान संचालकाें ने जमा की किस्त

रेत खदान खुलने काे लेकर अभी निर्णय हाेना बाकी है। जिले में संचालित रेत खदान संचालकाें में से 5 खदान संचालकाें ने अक्टूबर की रेत रायल्टी की किस्त काे अारटीजीएस के माध्यम से जमा करवा दिया है। जिससे खदानें खुलने के अादेश हाेने के बाद इन खदानाें के पाेर्टल खाेलने के लिए खनिज निगम हाेशंगाबाद ने खनिज संचालक भाेपाल अाैर कलेक्टर काे भी जानकारी भेज दी है।


5 पंचायत की खदानाें के पास ईसी व सीटीअाे

जिले में पंचायत की पांच खदानाें के पास ईसी अाैर सीटीअाे है। इसके चलते इन खदानाें के पाेर्टल खाेलने का निर्णय भी कलेक्टर हाेशंगाबाद काे ही नई रेत नीति के अनुसार करना है। 14 अक्टूबर साेमवार काे खदानाें काे खाेलने काे लेकर निर्णय हाेगा।

X
Harda News - mp news the contractor surrendered marera sand mine before the stock verification report came out
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना