--Advertisement--

सड़क, नालियों की क्राॅसिंग पुलियाएं टूटीं, नजर हटते ही दुर्घटना का भय

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:56 AM IST

Harda News - शहर के अधिकांश वार्ड की गली मोहल्लों में सड़कें खुदी हुई पड़ी है। इससे रहवासियों को आवागमन में मुश्किलें हो रही है।...

Timarni News - mp news the roads drains the crossing bridges broken the fear of accident itself
शहर के अधिकांश वार्ड की गली मोहल्लों में सड़कें खुदी हुई पड़ी है। इससे रहवासियों को आवागमन में मुश्किलें हो रही है। गली, मोहल्लों में सीमेंट कांक्रीट की सड़कें बदहाल हो गई है, जिन्हें सुधारने की रुचि जिम्मेदार नहीं ले रहे हैं। वर्तमान परिषद ने शहर में विकास कार्य करने के दम पर चुनाव लड़ा था, लेकिन शहर में विकास के काम नाममात्र के ही किए हैं। शहर के लोगों का कहना है कि शासन, प्रशासन और नगर परिषद के जितने भी प्रकार के कर है उन सभी की अदायगी करते हैं। इन करों को देने के बाद क्या उन्हें अच्छी सड़क नहीं मिल सकती। यह सवाल बार बार उभरकर सामने आता है। दरअसल लंबे समय से शहर के वार्डों में गली मोहल्लों की सड़कों की दशा सुधारे जाने कोई पहल नहीं की गई है, जिससे सड़के जर्जर हाल हो गई है। कारण, वादे बहुत होते हैं, घोषणाएं बहुत की जाती है, लेकिन असलियत शहर की सड़कें खुद ब खुद बयां कर रही हैं।

टिमरनी। वार्ड 7 व 8 में सड़क और क्राॅसिंग पुलिया की जर्जर हालत।

प्रस्ताव रखा जाएगा


नाली में पड़े पत्थर, पैदल चलने में भी परेशानी

शहर में गली मोहल्लों में सड़कों की हालत तो बदहाल है ही साथ ही नालियों की क्रासिंग की छोटी छोटी पुलियाएं भी क्षतिग्रस्त पड़ी हैं। इनसे हमेशा आवागमन के दौरान लोगों को दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। कहीं कहीं क्रासिंग पुलियाओं में लगे पत्थर नाली में पड़े हुए हैं। तो कहीं पर गड्ढे नजर आ रहे हैं। रास्ते से गुजरने वाले वाहनों और पैदल चलने वाले लोगों को इससे डर बना रहता है। इन सबके बाद भी नगर परिषद के जिम्मेदारों को कोई फर्क नहीं पड़ता दिखाई दे रहा है। शायद नगर परिषद भी इस मामले में किसी बड़ी घटना, दुर्घटना के इतंजार में हैं। इसके बाद ही परिषद किसी तरह की कार्रवाई के लिए पहल कर सकेगी। लोगों का कहना है कि शहर के वार्डों में जो सड़क और पुलियाएं बदहाल है यदि उनका नया निर्माण नहीं किया जाता है तो उनकी मरम्मत करनी चाहिए।

मेढ़ की तरह बना दिए गतिअवरोधक

शहर में इतवारा बाजार से आगे बीते दिनों सड़क डामरीकरण के साथ गतिअवरोधक बनाए गए, जिनकी इनकी ऊंचाई अधिक कर दी गई। इनकी बनावट खेती की मेढ़ की तरह है। आवागमन करने में वाहन चालकों को हर समय दुर्घटना का डर बना रहता है। अमानक गतिअवरोधक बनने से परिषद की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। वार्ड के नागरिक गिरीश कुमार, सतीश, छोटेलाल ने कहा कि नगर परिषद को यहां पर मापदंड के अनुसार ही गतिअवरोधक का निर्माण कराया जाना चाहिए।

यह हालत इसलिए क्योंकि नप टैक्स लेने के बाद भी नहीं दे रही ध्यान

X
Timarni News - mp news the roads drains the crossing bridges broken the fear of accident itself
Astrology

Recommended

Click to listen..