विज्ञापन

रोज मिल रहा एक ही तरह का खाना, ऊबे छात्र, छात्रावास में सफाई भी नहीं

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:05 AM IST

Harda News - ब्लाॅक मुख्यालय पर एसडीएम कार्यालय से सटे सरकारी उत्कृष्ट एवं पोस्ट मैट्रिक छात्रावास में रह रहे बच्चों को...

Timarni News - mp news the same kind of food being served daily boring students not even cleaning the hostel
  • comment
ब्लाॅक मुख्यालय पर एसडीएम कार्यालय से सटे सरकारी उत्कृष्ट एवं पोस्ट मैट्रिक छात्रावास में रह रहे बच्चों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। बच्चों ने बताया कि वे सभी एससी वर्ग से हैं। छात्रावास में उन्हें शासन स्तर से दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। हालांकि अब परीक्षाओं का दौर चल रहा है। कुछ ही दिनों में यहां रह रहे सभी बच्चे घर लौट जाएंगे। बच्चों के मुताबिक जो सुविधाएं उन्हें शुरुआत से और अभी तक मिलनी थी, वो नहीं मिली हैं। तो ऐसी सुविधाओं के क्या मायने हैं।

सब्जी के साथ सिर्फ तीन रोटी

छात्रावास के बच्चों ने बताया कि उन्हें रोज एक जैसा ही भोजन दोपहर और शाम के समय दिया जा रहा है। उन्हें चावल के साथ आलू, बैंगन, गोभी की सब्जी दी जा रही है। साथ ही तीन रोटी मिल रही है। बच्चों का कहना है कि रोज एक ही तरह की सब्जी, चावल खाकर ऊब गए हैं। इसकी गुणवत्ता भी ठीक नहीं है। पहले उन्हें सुबह के समय नाश्ता दिया जाता था, जो कई दिनों से बंद है।

टिमरनी। शौचालय की समस्या बताते हुए बच्चों ने बदबू के कारण नाक बंद कर ली।

अब स्टेशनरी मिले तो कोई फायदा नहीं

बच्चों ने बताया परीक्षा ही खत्म होने का समय आ गया है लेकिन उन्हें अब तक स्टेशनरी नहीं मिली। अब मिल भी जाए तो कोई लाभ नहीं है। बच्चों ने बताया उन्हें महीने के 109 रुपए मिलते हैं। यह उत्कृष्ट बालक छात्रावास के विद्यार्थियों को दिए जाते हैं, लेकिन उन्हें एक बार चार माह की राशि मिली है। इसके बाद से अभी तक यह राशि नहीं मिली है।

जानकारी लेता हूं


छात्रावास में गंदगी, शौचालय चोक

छात्रवास में उत्कृष्ट बालक और पोस्ट मैट्रिक दो स्तर के विद्यार्थी रह रहे हैं। दोनों ही वर्ग के 50-50 विद्यार्थियों के रहने की सुविधा है। अभी यहां करीब 30 विद्यार्थी रह रहे हैं। कुछ बच्चों की परीक्षा खत्म होने से वे चले गए हैं। बच्चों ने बताया छात्रावास में साफ-सफाई नहीं होती। इससे यहां गंदगी हो रही है। यहां 6 शौचालय हैं। इनमें से 2 चोक हैं। यहां बदबू से विद्यार्थियों को परेशानी होती है। छात्र मोहित, सुदन, ओमप्रकाश, अमित, नेकराम, राजेश, नितेश, मनोज, हरिओम, तुलसीराम, संतोष, निर्भय, रवींद्र आदि ने बताया इस बारे में उन्होंने मौखिक रूप से अधीक्षक को अवगत कराया है, लेकिन समस्याओं का समाधान नहीं हो सका है।

चार माह से नहीं आया आवंटन


X
Timarni News - mp news the same kind of food being served daily boring students not even cleaning the hostel
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन