व्यापारियों को बैंकों से नहीं मिला रहा पर्याप्त कैश, किसानों काे नहीं हाे पा रहा नकद भुगतान

Harda News - हरदा। मंडी में किसानों से चर्चा करते हुए पूर्व किसान। पूर्व विधायक ने मंडी में किसानों व व्यापारियों से की...

Bhaskar News Network

Oct 22, 2019, 07:36 AM IST
Harda News - mp news traders are not getting enough cash from banks farmers are not getting cash payment
हरदा। मंडी में किसानों से चर्चा करते हुए पूर्व किसान।

पूर्व विधायक ने मंडी में किसानों व व्यापारियों से की चर्चा

भास्कर संवाददाता | हरदा

गल्ला व्यापारियों को किसानों को 2 लाख रुपए तक का नकद भुगतान करना है, लेकिन उन्हें बैंकों से पर्याप्त कैश नहीं मिल पा रहा है। इस वजह से किसानों को नकद भुगतान में परेशानी आ रही है। सोमवार को मंडी पहुंचे पूर्व विधायक डॉ. आरके दोगने के सामने व्यापारियों ने अपनी समस्या रखी। इस पर उन्होंने कहा कि वे कलेक्टर एस. विश्वनाथन व एलडीएम एसके जोठे से मुलाकात कर समस्या हल कराएंगे।

मंडी में उपज की नीलामी के दौरान पहुंचे पूर्व विधायक डॉ. दोगने ने किसानों से मंडी में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी पूछा। उन्होंने मंडी में लगे इलेक्ट्रॉनिक तौल कांटे का वजन भी देखा। तौल कांटे के बाहर डिस्प्ले बोर्ड नहीं लगा मिला। डाॅ. दाेगने ने कहा कि किसानों की सुविधा के लिए डिस्प्ले बोर्ड लगाया जाएं, ताकि किसानों को ट्रैक्टर-ट्राॅली पर बैठकर ही वजन की जानकारी मिल सके। उन्होंने उपज बेचने के बाद मिलने वाले 2 लाख रुपए तक के नकद भुगतान को लेकर भी किसानों से चर्चा की। इस दौरान मंडी सचिव किशोर माहेश्वरी, कांग्रेस के जिला कार्यकारी अध्यक्ष कैलाश पटेल सहित अन्य मौजूद थे।

X
Harda News - mp news traders are not getting enough cash from banks farmers are not getting cash payment
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना