जल संग्रहण के काम में बर्दाश्त नहीं होगी लापरवाही : सीईओ जांगिड़

Harda News - जनपद पंचायत के सभाकक्ष में शुक्रवार को पंचायत सचिवों की बैठक हुई। जिला पंचायत सीईओ लोकेश कुमार जांगिड़ ने पंचायत...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:36 AM IST
Timarni News - mp news water collection will not be tolerated in the careless ceo jangir
जनपद पंचायत के सभाकक्ष में शुक्रवार को पंचायत सचिवों की बैठक हुई। जिला पंचायत सीईओ लोकेश कुमार जांगिड़ ने पंचायत सचिवों को 25 जून तक जल संग्रहण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सचिवों को हिदायत देते हुए कहा कि इस काम को पूरी गंभीरता से करें। लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक के दौरान कलेक्टर एस. विश्वनाथन पहुंचे। उन्होंने भी सचिवों को पंचायतों में रुके निर्माण को पूरा कराने निर्देश दिए। पंचायतों में ओडीएफ की स्थिति पर सीईओ ने कहा ओडीएफ को गंभीरता से लिया जाना है। रुके पड़े शौचालय के कामों को जल्द पूरा करें। सीईओ ने नरेगा कार्यों की समीक्षा की। आरईएस के सब इंजीनियरों से कार्यों की जानकारी ली। अधूरे निर्माण कार्यों को समय सीमा में पूरा करने निर्देश दिए। सीईओ जांगिड़ ने रोजगार सहायकों से कहा उनकी नियुक्ति नरेगा कार्यों के लिए हुई है। अपने क्षेत्रों में प्राथमिकता से नरेगा के कार्यों को पूरा करें।

ब्लाॅक में बनेंगी मॉडल पंचायतें

सीईओ ने सचिवों से कहा कि ब्लाॅक में मॉडल ग्राम पंचायतें बनना हैं। इसकी जल्द कार्रवाई शुरू की जाएगी। मॉडल पंचायत में सड़क, पानी, नाली की सुविधा के साथ पंचायत भवन में ई कक्ष की सुविधा रहेगी। साथ ही पंचायत अंतर्गत आने वाले स्व सहायता समूह आदि को रोजगार से भी जोड़ा जाएगा।

15 अनुपस्थित कर्मचारियों को जारी किए नोटिस

बैठक में करीब 15 सचिव व रोजगार सहायक अनुपस्थित पाए गए। सीईओ ने नाराजगी जताते हुए उन्हें नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। अनुपस्थित कर्मचारियों को बुधवार शाम 4 बजे जिला पंचायत में होने वाली बैठक में शामिल होने के निर्देश दिए। बैठक में जनपद पंचायत सीईओ रंजीतसिंह ताराम, पंचायत निरीक्षक एलएल बिल्लोरे सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

टिमरनी। बैठक को संबोधित करते कलेक्टर व सीईओ।

X
Timarni News - mp news water collection will not be tolerated in the careless ceo jangir
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना