Hindi News »Madhya Pradesh »Hata» स्कूल की जगह पर किया अितक्रमण, बाउंड्रीवाॅल बनाने के लिए नहीं है जगह

स्कूल की जगह पर किया अितक्रमण, बाउंड्रीवाॅल बनाने के लिए नहीं है जगह

भास्कर संवाददाता| बनवार/जबेरा जबेरा तहसील के अंतर्गत इन दिनों राजस्व भूमि पर अतिक्रमण बे-लगाम होता जा रहा है।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 10, 2018, 03:00 AM IST

भास्कर संवाददाता| बनवार/जबेरा

जबेरा तहसील के अंतर्गत इन दिनों राजस्व भूमि पर अतिक्रमण बे-लगाम होता जा रहा है। शासकीय स्कूल भवन भी अतिक्रमण के चलते सुरक्षित नहीं हैं। ऐसा ही मामला चंडी चौपरा के बालक माध्यमिक शाला का है जहां पर स्कूल परिसर में दर्जनों स्थानीय लोगों के द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है। जिससे स्कूल परिसर संकीर्ण होता चला जा रहा है। वहीं स्कूली बच्चों की खेलकूद की गतिविधि के लिए मैदान नहीं बचा।

इस समास्या के समाधान के लिए अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई के लिए जनवरी के प्रथम सप्ताह में ग्राम सरपंच संतोष प्रसाद साहित शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष दान सींग साहित हेड मास्टर के हस्ताक्षर युक्त एक आवेदन अबैध कब्जाधारी के नामों के साथ लिंक कोर्ट नोहटा एसडीएम कार्यालय तेंदूखेडा़ साहित कलेक्टर कार्यालय में किया गया। आवेदन के एक माह बीतने के वावजूद अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई शुरु नहीं की गई जिससे स्कूल के लिए स्वीकृत वाउंड्रीबाल का कार्य अटका हुआ है। नोहटा लिंक कोर्ट नायब तहसीलदार वर्षा दुवे का कहना है कि अतिक्रमण का प्रकरण दर्ज करके अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई के तहत् कोर्ट से अतिक्रमणकारियों के लिए नोटिस जारी किए गए हैं जिसका जवाब अभी तक कोर्ट आकर नहीं दिया गया है। जिससे अतिक्रमण की प्रस्तावित कार्रवाई नहीं हो पाई जवाब मिलते ही पहले अतिक्रमण करने वालों को अतिक्रमण हटाए जाने का समय दिया जाएगा और अतिक्रमण नहीं हटाते हैं तो में स्वयं खडे़ होकर एक सप्ताह के अंदर अतिक्रमण हटवाने कि कार्रवाई करवाती हूूं।

चंडी चौपरा के बालक माध्यमिक शाला का है जहां पर स्कूल परिसर में दर्जनों स्थानीय लोगों के द्वारा अतिक्रमण कर लिया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hata

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×