--Advertisement--

िनरीक्षण में स्कूलों से 21 शिक्षक मिले नदारद

िनरीक्षण में स्कूलों से 21 शिक्षक मिले नदारद हटा| सोमवार को ब्लाक शिक्षा अधिकारी बीएस राजपूत ने हटा तहसील के...

Dainik Bhaskar

Jan 09, 2018, 03:25 AM IST
िनरीक्षण में स्कूलों से 21 शिक्षक मिले नदारद

हटा| सोमवार को ब्लाक शिक्षा अधिकारी बीएस राजपूत ने हटा तहसील के ग्रामीण स्कूलों को औचक निरीक्षण किया तो 9 गांवों में 21 शिक्षक समय पर स्कूल नहीं पहंुचे। जो स्कूल खुले मिले, जहां निरीक्षण के दौरान निरीक्षण रजिस्टर मिला वहां बीईओ ने अपनी निरीक्षण टीप में बिना अनुमति के अनुपस्थित पाए जाने वाले शिक्षकों के एक दिन के वेतन काटने की कार्यवाही प्रस्तावित की। बीईओ बीएस राजपूत ने बताया कि सोमवार को प्रातः 11 बजे से स्कूलों का निरीक्षण प्रारंभ किया गया। विनती मिडिल एवं प्राइमरी स्कूल में तीन तीन शिक्षक अनुपस्थित मिले, प्राइमरी घुटरिया में एक शिक्षक, हिनौता मिडिल स्कूल में ताला लगा मिला। प्राइमरी स्कूल में एक शिक्षक अनुपस्थित था। गर्रेह स्कूल में 12 बजे एक शिक्षक अनुपस्थित थे। गैसाबाद मिडिल स्कूल में भी शिक्षक अनुपस्थित थे।

युवक ने फंदा लगाकर कर ली अत्महत्या

तेंदूखेड़ा| नगर के वार्ड 11 में 30 वर्षीय युवक ने घर की छत से लटककर फांसी लगा ली। पुलिस ने बताया कि आशीष पिता रेवाराम रैकवार30 ने सुबह 10.30 बजे घर में किसी भी सदस्य के न रहने पर घर की छत से लटककर फांसी लगा ली, जिसका कारण अज्ञात है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। आशीष की मां केतकीबाई की रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है। आशीष पेशे से ड्राइवर का काम करता था। परिवार में एक लड़का एवं एक लड़की अपने पीछे छोड़ गया।

विधायक कप का हुआ शुभारंभ

जबेरा|रानी दुर्गावती क्रिकेट क्लब के तत्वाधान में विधायक कप प्रतियोगिता स्व. जुगराज सिंह, स्व. र|ेश सॉलोमन की स्मृति में आयोजित की जा रही है। जिसका शुभारंभ जबेरा विधायक प्रताप सिंह ने किया। पहला मैच पौड़ी मानगढ़ और जबेरा क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया। ट्राफी के शुभारंभ मैच में पहले टॉस जीतकर जबेरा ने बेटिंग का फैसला लिया और 16 ओवर में 165 रन 5 विकेट पर बनाए।0 सबसे सर्वाधिक रन प्रशांत ठाकुर ने 82 रन बनाए, वही अनिल यादव ने 43 रन बनाए लक्ष्य का पीछा करने उतरी पौड़ी मानगढ़ की टीम 84 रन पर सिमट गई। इस दौरान मुख्य अतिथि विधायक प्रताप सिंह, आदित्य सोलोमन, प्रमोद धनगर, प्रेमसिंह, सरपंच नितिन मिश्रा, दीपक यादव, राजा तिवारी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..