--Advertisement--

सड़क पर आवारा मवेशियों का डेरा, बार-बार हो रहा ट्रैफिक जाम

नगर में यातायात की व्यवस्था के हाल बेहाल हैं। एक ओर सड़क के दोनों ओर दुकानदारों का सामान रखने होने के कारण आए दिन जाम...

Dainik Bhaskar

Mar 07, 2018, 03:50 AM IST
नगर में यातायात की व्यवस्था के हाल बेहाल हैं। एक ओर सड़क के दोनों ओर दुकानदारों का सामान रखने होने के कारण आए दिन जाम के हालात बने रहते हैं, तो दूसरी सड़क पर दिन भर आवारा मवेशियों का डेरा बना रहता है। जो सुबह से लेकर शाम तक सड़क के बीच खड़े रहते हैं। जिससे वाहन चालकों को आवागमन में काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है साथ ही दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।

नगर की यातायात व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई है। इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। नगर से निकली फोरलेन सड़क के अलावा बस स्टैंड से मंदिर-मस्जिद चौराहा मार्ग पर सुबह शाम मवेशियों का जमावड़ा लगा रहता है। इसके साथ ही दिन भर दूध डेयरियों संचालक मवेशियों को सड़कों पर छोड़ देते हैं, जिससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। हैरानी की बात तो यह है क लोगों की इस परेशानी को लेकर जिम्मेदार अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

नगर के सुरेश पटेल, उमाशंकर, शैलेंद्र जैन, विक्रम ने बताया कि नगर में कांजी हाऊस न होने के कारण मवेशी सड़कों पर दिन भर धमाचौकड़ी करते रहते हैं। कई बार मवेशी आपस में लड़ते हैं जिससे लोगों को सड़क पर आने-जाने में डर बना रहता है।

कई बार होटल संचालक पॉलीथिन में खाना फेंक देते हैं। जिससे मवेशी खा जाते हैंं जो उनके लिए जानलेवा साबित होते हैं। उन्होंने बताया कि मवेशी मालिक दूध के लिए गाय व भैंस तो पाल लेते हैं लेकिन दूध देना बंद करते ही गायों को आवारा छोड़ दिया जाता है। ऐसे मवेशी ही सड़क पर आवारा घूमते दिखते हैं। इस संबंध में नगर पालिका सीएमओ प्रियंका झारिया का कहना है कि समय-समय पर मवेशी पालकों को समझाइश दी जाती है, साथ ही खड़ेदा भी जाता है। जल्द ही इस मामले में फिर से कार्रवाई की जाएगी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..