Hindi News »Madhya Pradesh »Hata» जबेरा क्षेत्र में मेडिकल खोलने एकजुट हुए युवा, बैठक में बनाई रणनीति

जबेरा क्षेत्र में मेडिकल खोलने एकजुट हुए युवा, बैठक में बनाई रणनीति

जबेरा, नोहटा और सिंग्रामपुर क्षेत्र के कुछ सक्रिय युवाओं ने जबेरा क्षेत्र में मेडिकल खोलने की मांग को जोरदार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 07, 2018, 03:50 AM IST

जबेरा, नोहटा और सिंग्रामपुर क्षेत्र के कुछ सक्रिय युवाओं ने जबेरा क्षेत्र में मेडिकल खोलने की मांग को जोरदार तरीके से समर्थन करके सामूहिक बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। रंगपंचमी के दिन नगर में जबेरा विकास मंच एवं अन्य समाजसेवी संगठन से जुड़े युवा साथी एकत्रित हुए। और इसी मुद्दे को लेकर आंदोलन करने की रूपरेखा तैयार करने एकजुट हुए।

युवा राजेश सिंघई, जुगल शर्मा, राजेश जैन, मोंटू बाजपेयी, अनुज बाजपेयी,मयंक जैन, राजा जैन,पुरुषोत्तम गर्ग, शैलू करनपुरा, शैलेंद्र जैन, मनीष अग्रवाल, अतुल अवस्थी, विनीत नामदेव,कालू मलैया ने बताया कि हम शीघ्र ही नगर में हस्ताक्षर अभियान, मानव श्रृंखला बनाकर, स्कूल काॅलेज में शपथ दिलाकर एवं ज्ञापन आदि गतिविधियां कर अपनी यह मांग रखेंगे। वहीं युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विनोद राय ने 5 लाख 51 हजार रुपए, ठेकेदार चंद्रशेखर मोंटू बाजपेई ने 5 लाख रुपए दान करने एवं शासकीय माध्यमिक शाला सहजपुर के शिक्षक राजेश जैन ने अपने दो साल का आधा वेतन दान करने की घोषणा की है। वहीं अनुज बाजपेयी, शैलेंद्र जैन, मुकेश ठाकुर, राजा जैन ने देहदान करने की घोषणा की है। वही क्षेत्रीय विधायक प्रताप सिंह ने बताया कि उन्होंने शासन स्तर पर मुख्यमंत्री, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर प्रस्तावित मेडिकल काॅलेज जबेरा क्षेत्र में खोले जाने की मांग की है। गौरतलब है कि जिले के हटा, पथरिया के बाद अब जबेरा क्षेत्र में भी मेडिकल कॉलेज खोले जाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है।

छत्तीसगढ़ राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पदस्थ पुलिस निरीक्षक कमलेश सिंह की पहल के बाद प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज को जबेरा व नोहटा तहसील मुख्यालय पर खोले जाने की मांग की जा रही है। इसके लिए कमलेश सिंह द्वारा अपनी जीवन पर्यंत जीपीएफ की संपूर्ण राशि एवं अपनी देहदान तक सार्वजनिक रूप से देने की घोषणा सोशल साइड पर कर चुके हैं। उनकी यह घोषणा भी खूब वायरल हो रही है। जिससे प्रेरित होकर जबेरा की युवा लाबी भी अब सक्रिय हो गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hata

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×