Hindi News »Madhya Pradesh »Hata» नगर पालिका ने अभियान चलाकर पहले दिन दस आवारा कुत्ते पकड़े

नगर पालिका ने अभियान चलाकर पहले दिन दस आवारा कुत्ते पकड़े

नगरवासियों को मिलेगी अावारा कुत्तों से राहत भास्कर संवाददाता। हटा नगर में लगातार बढ़ रही आवारा कुत्तों की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 04, 2018, 03:50 AM IST

नगरवासियों को मिलेगी अावारा कुत्तों से राहत

भास्कर संवाददाता। हटा

नगर में लगातार बढ़ रही आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या और लोगों को काटने की घटनाएं बढ़ने के चलते मंगलवार को नगर पालिका ने आवारा कुत्तों को पकड़ने का अभियान चलाया। पहले दिन 10 कुत्तों को पकड़कर बंद वाहन में जंगल में छोड़ा गया।

कुत्तों को पकड़ने के लिए नगर पालिका द्वारा टीम गठित की गई है, जिसमें कर्मचारी अमर बेन, भगवानदास बेन, ललचू बेन, कैलाश, हरगोविंद ने बांसा की लकड़ी में तार का फंदा बनाकर कुत्तों को पकड़ा। हालांकि कुत्तों को पकड़ने में कर्मचारियों को काफी मशक्कत भी करना पड़ी। कई बार तो कुत्तों को पकड़ने के दौरान कर्मचारी ही कुत्तों का शिकार होते-होते बचे तो कई जगह कुत्तों ने कर्मचारियों को यहां-वहां दौड़ाया। गौरतलब है कि नगर के हर वार्ड, गल्ली व मोहल्ला में आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ गई है। जो राह चलते लोगों को काट लेते हैं। सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है, जो कुत्तों के भय के कारण स्कूल आने-जाने से कतराते हैं।

ऐसी स्थिति में अभिभावकों को स्वयं ही बच्चों को छोड़ने स्कूल जाना पड़ता है। एक पखवाड़ा पहले ही कुत्तों ने एक बाड़े में बंधी 18 बकरियों को मार डाला था। इसके अलावा आवारा कुत्ते गाय, बछड़ों पर भी टूट पड़ते हैं। इस समस्या को लेकर लोगों ने नगर पालिका प्रशासन को शिकायत की थी, जिसके बाद नपा द्वारा कुत्तों को पकड़ने का अभियान चलाया गया। सीएमओ प्रियंका झारिया का कहना है कि आवारा कुत्तों को पकड़ने का अभियान लगातार जारी रहेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hata

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×