Hindi News »Madhya Pradesh »Hata» पेट्रोल-डीजल गैस की मूल्यवृद्धि रोकने कांग्रेस ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

पेट्रोल-डीजल गैस की मूल्यवृद्धि रोकने कांग्रेस ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

गुरुवार को ब्लॉक कॉंग्रेस कमेटी के सदस्यों ने अनुविभागीय अधिकारी नारायण सिंह को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 26, 2018, 04:40 AM IST

गुरुवार को ब्लॉक कॉंग्रेस कमेटी के सदस्यों ने अनुविभागीय अधिकारी नारायण सिंह को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें प्रदेश में पेट्रोल डीजल गैस की अनवरत हो रही मूल्यवृद्धि रोकने एवं जनसमस्याओं के निराकरण की मांग की गई।

ज्ञापन में उल्लेख किया कि देश एवं प्रदेश में किसान विरोधी एवं जनविरोधी सरकारों के चलते आम जनमानस परेशान हैं और सरकार के मुखिया कुंभकर्णी निद्रा में हैं। पेट्रोल डीजल घरेलू गैस में अनवरत मूल्य वृद्धि कर पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से मध्यम एवं गरीब परिवार बढ़ती महंगाई का बोझ नहीं उठा पा रहे हैं। प्रदेश में किसान पिछले 34 वर्षों से प्राकृतिक आपदाओं के कारण परेशान हैं। हाल ही में लागू भावांतर भुगतान योजना का पैसा किसानों के खाते में नहीं आ रहा है जिससे किसान बैंकों एवं मंडी के चक्कर लगा रहा है।

िसानों की सूखा राहत राशि का मुआवजा भी अभी तक नहीं दिया गया है। क्षेत्र में किसानों एवं आमजन को अनुमानित बिजली बिल थोपे जा रहे हैं। किसानों को समय पर ट्रांसफार्मर उपलब्ध नहीं हो रहे हैं। भारी भरकम बिजली बिलों को आम जनमानस चुका नहीं पा रहा है इसलिए इनके दामों में कमी की जाए एवं किसानों के हितों को ध्यान रखते हुए किसानों की भावांतर की राशि का भुगतान शीघ्र किया जाए। किसानों की बिजली बिल एवं कर्जा माफ किया जाए, किसानों को सूखा राहत राशि भी तत्काल दिलाई जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष घनश्याम यादव, महेंद्र प्रताप सिंह, प्रदीप खटीक, बृजेश गुप्ता, दिलीप पटेल, मुकुंदी विश्वकर्मा, देवेंद्र राय, गोलू सराफ, राजेश यादव, शहजाद खान, महेश तंतुवाय, परषोत्तम पन्या सहित अनेक कांग्रेसी मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Hata News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: petrol-dijl gaais ki mulyvriddhi rokne kangares ne rajyapaal ke naam saunpaa jnyaapn
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Hata

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×