हटा

--Advertisement--

बुजुर्ग किसान एवं डॉक्टर पर प्राण घातक हमला

पुलिस की सक्रियता से टला बड़ा हादसा भास्कर संवाददाता| हिंडोरिया बुधवार को अपने खेत पर जा रहे एक वृद्ध किसान के...

Dainik Bhaskar

Feb 22, 2018, 04:45 AM IST
पुलिस की सक्रियता से टला बड़ा हादसा

भास्कर संवाददाता| हिंडोरिया

बुधवार को अपने खेत पर जा रहे एक वृद्ध किसान के ऊपर अचानक एक व्यक्ति ने नोजल एवं फावड़े से जानलेवा हमला कर दिया। जब घायल की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी को पकड़कर जब उसका अस्पताल में मुलाहजा कराना चाहा तो आरोपी ने डॉक्टर की गर्दन दबाकर हमला कर दिया। हालांकि वहां मौजूद पुलिस ने जैसे-तैसे डाॅक्टर का बचाव किया।

जानकारी के अनुसार वार्ड 6 हिंडोरिया निवासी 79 वर्षीय जलील खां पिता हुसैन खां ने बताया कि जब वह गोप तलैया स्थित अपने खेत पर कृषि कार्य कर रहे थे तभी आरोपी बबलू सिंह पिता मानसिंह 40 खमरिया मोजीलाल थाना नोहटा खेत में रखा सिंचाई का नोजल उठाकर अचानक मेरे सिर पर मारा, जिसे हाथों से बचा लिया तो उसने नोजल छोड़कर वहीं पर रखा फावड़ा उठाकर मेरे सिर पर कई जगह पर मारा। मैने वहां भागते हुए अपनी जान बचाई। इस दौरान आरोपी लगातार मेरा पीछा करता आ रहा था, तभी खेत से दौड़कर गोप तलैया पहुंचने पर वहां खड़े लोगों ने मुझे बचाया तथा पुलिस को फोन पर सूचना दी।

पुलिस ने तत्काल मौका स्थल पर पहुंचकर आरोपी काे पकड़ना चाहा तो वह गोप तलैया के पानी में कूद गया। जैसे तैसे पुलिस ने समझा बुझाकर बाहर निकाला तो वहा पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई लेकिन पुलिस ने स्थिति को भांपते हुए तत्काल आरोपी को अपनी जीप में बैठाया और ले गए। वहीं घायल जलील खां के सिर में कई गंभीर चोटें आई हैं, जिनका इलाज चल रहा है। इसके बाद पुलिस ने जब उक्त आरोपी का डाक्टरी परीक्षण कराना चाहा तो आरोपी ने सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के चिकित्सक डॉ. कीर्ति नेमा का गला दबाकर उनके साथ भी मारपीट की। मौके पर पुलिस ने किसी तरह डॉक्टर को बचाया। पुलिस ने जलील खां की रिपोर्ट पर आरोपी पर धारा 323 ,324 ,294, 506 एवं डॉ. कीर्ति वर्धन नेमा की रिपोर्ट पर 353 , 323 , 332, 186 ,294 ,506 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी पर कार्रवाई की।

X
Click to listen..