Hindi News »Madhya Pradesh »Hata» किसानों का आरोप: स्थायी कनेक्शन के बाद कर्मचारी जब्त कर ले गए मोटर

किसानों का आरोप: स्थायी कनेक्शन के बाद कर्मचारी जब्त कर ले गए मोटर

आप पार्टी ने नोहटा विद्युत केंद्र पहुंचकर सौंपा ज्ञापन भास्कर संवाददाता| जबेरा जबेरा तहसील के नोहटा विद्युत...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 06, 2018, 04:50 AM IST

आप पार्टी ने नोहटा विद्युत केंद्र पहुंचकर सौंपा ज्ञापन

भास्कर संवाददाता| जबेरा

जबेरा तहसील के नोहटा विद्युत वितरण केंद्र के में पदस्थ अिधकारी व कर्मचारियों की मनमानी से किसान व आमजन परेशान हैं। हालही में कर्मचारियों द्वारा स्थायी कनेक्शनधारियों के यहां भी दबिश देकर मोटर जब्त कर चोरी के प्रकरण बनाए जा रहे हैं। जिसको लेकर आम आदमी पार्टी ने सोमवार को विद्युत केंद्र पहुंचकर प्रशासन के नाम ज्ञापन सौंपा।

किसान करन उर्फ गन्नू सिंह ने बताया कि सिंचाई का स्थायी कनेक्शन होने के बाद उसके नाम बिजलीं चोरी का प्रकरण बनाया गया। जिसके लेकर कई बार अधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि नोहटा में पदस्थ अधिकारी व कर्मचारी किसानों को काफी परेशान कर रहे हैं। जिससे किसान मानसिक रूप से त्रस्त है। किसान बारे सिंह लोधी ने बताया कि 3 एचपी का स्थाई कनेक्शन लिया गया था, इसके वावजूद दो एचपी मोटर का बिजली चोरी का प्रकरण बनाया गया। इसी तरहा किसान वंशीलाल, ने बताया कि स्थायी कनेक्शन के बावजूद जबरन विजली चोरी का प्रकरण बनाया गया।

इस दौरान आप पार्टी के विधानसभा प्रभारी ने कहा कि यदि जल्द ही किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो बिजली कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस संबंध में नोहटा के कनिष्ठ यंत्री पीके पटेल का कहना है कि एक स्थायी कनेक्शन पर अलग रकवा पर दो-दो मोटर बिजली से चलाई जा रही थीं। किसान की वहीं निकालकर देखा जाए तो सिंचित रकवा के हिसाब से अलग अलग जगह पर एक बिजलीं कनेक्शन के नाम पर दो से तीन मोटर से सिंचाई करना बिजलीं चोरी है, जिससे पकड़े जाने पर प्रकरण बनाए गए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hata

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×