Hindi News »Madhya Pradesh »Hata» प्राकृतिक आपदा की मार झेलते-झेलते किसानों के लिए अब खेती से घाटा होने लगा: सालोमन

प्राकृतिक आपदा की मार झेलते-झेलते किसानों के लिए अब खेती से घाटा होने लगा: सालोमन

चंडी चौपरा पहुंची जनचेतना यात्रा भास्कर संवाददाता| बनवार ग्राम चंडी चौपरा में साप्ताहिक बाजार के दिन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 11, 2018, 04:55 AM IST

चंडी चौपरा पहुंची जनचेतना यात्रा

भास्कर संवाददाता| बनवार

ग्राम चंडी चौपरा में साप्ताहिक बाजार के दिन जनचेतना यात्रा के पड़ाव पर युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आदित्य सालोमन ने भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों को जमकर कोसा।

उन्होंने कहा कि किसानों की हितैषी बताने वाली प्रदेश सरकार खेती को लाभ का धंधा बनाने की बात करती है, लेकिन हकीकत में तो प्राकृतिक आपदा की मार झेलते-झेलते किसानों को खेती में अब घाटे का सौदा साबित हो रहा है। जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति इतनी कमजोर हो गई है कि वह अपने परिवार को दो वक्त की रोटी के लिए भी तरस रहा है। क्योंकि उसके पास खाद, बीज के लिए रुपए नहीं हैं। सरकार की मदद ऊंट के मुंह में जीरा के समान है।

प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के प्रति जो वायदे का जो पिटारा है, उसे हर चुनाव के समय ही खोला जाता है। जब चुनाव खत्म हो जाता है और सत्ता उनके हाथ में आ जाती है तो किसानों के हाथ कुछ नहीं मिलता। किसानों को अब ऐसी सरकार को हटाना है। इस दौरान चंद्रभान सिंह, अनिल खरे, रमेश सिंह, शंकर सिंह, प्रेमसिंह, सुरेंद्र राजपूत, राजकुमार चौबे, सौरव चौबे, दिनेश रैकवार, लकी जैन, सौरव तिवारी, नजीर खान, निखिल सोनी, द्वारका सिंह, हरिराम अहिरवार सहित अनेक लोग मौजूद थे।

जबेरा। जनचेतना यात्रा के दौरान उपस्थित ग्रामीण।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hata

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×