हटा

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Hata News
  • चलती बाइक की बैटरी फटी, विस्फोट; अंग-भंग होकर चालक का शरीर सड़क पर बिखरा, मौत
--Advertisement--

चलती बाइक की बैटरी फटी, विस्फोट; अंग-भंग होकर चालक का शरीर सड़क पर बिखरा, मौत

भास्कर संवाददाता | दमाेह/बनवार हिंडोरिया थाना की बांदकपुर चौकी अंतर्गत बिलाघाट पर मंगलवार की सुबह 8.30 बजे एक चलती...

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2018, 05:15 AM IST
भास्कर संवाददाता | दमाेह/बनवार

हिंडोरिया थाना की बांदकपुर चौकी अंतर्गत बिलाघाट पर मंगलवार की सुबह 8.30 बजे एक चलती बाइक की बैटरी में अचानक विस्फोट होने से चालक सहित बाइक के परखच्चे उड़ गए। विस्फोट इतना तेज था कि बाइक चालक का पूरा शरीर अंग-भंग होकर सड़क के आसपास बिखर गया, घटनास्थल पर केवल बाइक के चेचिस का ढांचा पड़ा मिला। अन्य कलपुर्जे व मास्क पांच सौ मीटर के दायरे में बिखरे पड़े थे। जिसने भी यह दिल दहला देने वाला हादसा देखा उसके रोंगटे खड़े हो गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। युवक अपने खलिहान में सिंचाई कर रहा था और गुटखा लेने के लिए बिलाघाट जा रहा था। इस बीच उसकी बाइक में विस्फोट हो गया। मामले की जांच करने के लिए अधिकारियों की ओर से एफएसएल टीम मौके पर भेजी गई, जहां पर करीब दो घंटे तक अधिकारियों ने पड़ताल की।

जानकारी के अनुसार कूड़ा कुंडन निवासी बाइक सवार झुन्नी पिता विश्राम पटेल 30 अपनी बाइक एमपी 34 एमएफ 38 से बिलाघाट गुटखा लेने जा रहा था। इसी दौरान बिलाघाट के पास अचानक उसकी बाइक में विस्फोट हुआ। विस्फोट इतना भयंकर था कि चालक का शव टुकड़ों-टुकड़ों में जहां तहां बिखरा पड़ा था। वहीं विस्फोट में उड़े शरीर के चिथड़े घटना स्थल के समीप पेड़ों में फंसकर रह गए थे। मृतक शादीशुदा है और उसकी तीन बेटियां भी हैं। हादसे में झुन्नी का बाईं ओर का पैर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है। इसी तरफ गाड़ी की बैटरी हुआ करती है। बैटरी का ढ़क्कन भी गायब मिला है।

विस्फोट की आवाज सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीण, रूह कांपी

एक किमी दूर जाकर हुआ हादसा, जांच करने पहुंची एफएसएल

बाइक में हुए विस्फोट की जांच करने के लिए एफएसएल टीम पहुंची। विशेषज्ञ डाॅ. किरण सिंह ने घटना स्थल पर मिले बैटरी के कण व घटना स्थल से दूर पड़ी पेट्रोल की टंकी को देखा। जिसमें टंकी तो सुरक्षित है लेकिन टंकी का ढक्कन खुला मिला है। वहीं गाड़ी के टायर भी बस्ट मिले हैं। थाना प्रभारी पीडी मिंज ने बताया कि घटना स्थल से बाइक का एक टायर बस्ट होने के साथ घटना स्थल से दूर टंकी का ढक्कन मिला है। टंकी सुरक्षित है। जिससे प्रथम दृष्टि में बाइक की बैटरी में हुए विस्फोट से इतना भयानक सड़क हादसा हुआ। घटना स्थल पर सिर्फ बाइक का चेचिस शेष बचा है। शव के पंचनामा की कार्रवाई के बाद मर्ग कायम करके मामला विवेचना में लिया है।

अभाना से बांदकपुर मार्ग पर चलती बाइक में हुए विस्फोट की आवाज इतनी भयंकर थी कि मीलों दूरी पर बसे ग्रामीणों के कानों के पर्दों को हिलाकर रख दिया। जैसे ही ग्रामीण घटना स्थल तक भागते-भागते पहुंचे तो सड़क पर बिखरे शव के चिथड़े देखते ही रूह कांप उठी। घटना की जानकारी 100 डायल को दी गई। जिसके बाद नोहटा व बांदकपुर थाने की सीमा के मध्य में घटित घटना के चलते नोहटा थाना प्रभारी मनीष मिश्रा व हिंडोरिया थाना प्रभारी पीडी मिंज मौके पर पहुुुंचे। और घटना स्थल पर एफएसएल टीम पहुंचने के बाद घटना स्थल की सूक्ष्मता से जांच करने के बाद शव का पीएम करके परिजनों को सौंप दिया गया है। मृतक के मामा व पिता मौनी अमावस्या पर इलाहाबाद स्नान करने गए थे।

X
Click to listen..