• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Hata
  • ग्रामीणों ने एसडीएम से कहा गांव के लोग सड़क पर जमाए हैं कब्जा
--Advertisement--

ग्रामीणों ने एसडीएम से कहा- गांव के लोग सड़क पर जमाए हैं कब्जा

Dainik Bhaskar

Feb 28, 2018, 05:20 AM IST

Hata News - तेंदूखेड़ा। सामूहिक जनसुनवाई में आवेदन देते ग्रामीण। जनसुनवाई में 9 आवेदन में से 5 का हुआ निराकरण, 2 आवेदनों की...

ग्रामीणों ने एसडीएम से कहा- गांव के लोग सड़क पर जमाए हैं कब्जा
तेंदूखेड़ा। सामूहिक जनसुनवाई में आवेदन देते ग्रामीण।

जनसुनवाई में 9 आवेदन में से 5 का हुआ निराकरण, 2 आवेदनों की जाएगी जांच

भास्कर संवाददाता| तेंदूखेड़ा

जनपद सभा कक्ष में एसडीएम बृजेंद्र रावत की उपस्थिति में सामूहिक जनसुनवाई में 9 आवेदन प्राप्त हुए। 5 आवेदनों का निराकरण तुरंत किया गया दो आवेदनों जांच में लिए गए हैं। ग्राम कुदपुरा के वृद्ध मूलचंद्र ने कहा कि वृद्धावस्था पेंशन 3 सौ रूपए मिल रही है। उसकी उम्र 80 वर्ष के उपर हो चुकी है, पेंशन 5 सौ रुपए दिलाए जाएं। जनपद सीईओ मनीश बागरी ने तुरंत ही कंप्यूटर देखकर बताया कि गरीबी रेखा का राशन कार्ड न होने की वजह से पेंशन नहीं बढ़ सकती है, पहले कार्ड लेकर आएं।

ग्राम भौडी एवं भौडीमाल के लोगों ने आवेदन देकर बताया कि ग्राम में 3 किमी प्रधानमंत्री सड़क का निर्माण किया जा रहा है लेकिन ग्राम के कुछ लोगों का सड़क तक कब्जा है जिससे सड़क की चौड़ाई कम हो गई है। बड़े वाहन भी नहीं निकल सकते हैं और सड़क के बाजू से नाली निर्माण की जगह नहीं है। उन्होंने अतिक्रमण हटाने की मांग एसडीएम से की। एसडीएम ने तहसीलदार मोनिका बाद्यमारे से तत्काल ही पटवारी को मौके पर भेजकर जांच कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। वार्ड 11 के ग्याप्रसाद साहू ने आवेदन देकर कहा कि 80 प्रतिशत विकलांग होने के बाद भी विकलांग पेंशन का लाभ नहीं मिल रहा है। बीपीएल कार्ड न होने के कारण पेंशन का आवेदन निरस्त कर दिया गया है।

एक साल बाद भी नहीं मिली शौचालय की राशि: ग्राम बांदीपुरा के द्वारका सेन ने आवेदन देकर बताया कि शासन से शौचालय स्वीकृत किया गया था। सरपंच सचिव से बातचीत के बाद मैनें शैौचालय का निर्माण कर लिया, लेकिन 1 वर्ष बीत जाने के बाद भी शौचालय की 12 हजार रूपए की राशि आज तक प्राप्त नहीं हुई है।

ग्राम सांगा की वयोवृद्ध विधवा गुलाबबाई ने प्रधानमंत्री आवास दिलाने की बात कही। इस दौरान श्वेता ठाकुर, रिंकल घनघोरिया, एमडी कुम्हार, यूएस कुशवाहा, राजेश अर्गल, वीरन लाल सोनी, अभिषेक, राधेश्याम डाबर, संतोष नेमा, टेकसिंह धु्र्वे सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

X
ग्रामीणों ने एसडीएम से कहा- गांव के लोग सड़क पर जमाए हैं कब्जा
Astrology

Recommended

Click to listen..