Hindi News »Madhya Pradesh »Hata» भगवान शिव पार्वती की हुई प्राण प्रतिष्ठा

भगवान शिव पार्वती की हुई प्राण प्रतिष्ठा

भगवान शिव पार्वती की हुई प्राण प्रतिष्ठा तेंदूखेड़ा| नगर के गोप परिवार में भगवान शिव माता पार्वती की प्राण...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 10, 2018, 05:25 AM IST

भगवान शिव पार्वती की हुई प्राण प्रतिष्ठा
भगवान शिव पार्वती की हुई प्राण प्रतिष्ठा

तेंदूखेड़ा| नगर के गोप परिवार में भगवान शिव माता पार्वती की प्राण प्रतिष्ठा धूमधाम से कराई गई। पुलिस थाना के प्राचीन शिव मंदिर से शोभायात्रा गाजे-बाजे के साथ प्रारंभ की गई, जो नगर के मुख्य मार्गो से नाचते गाते संकीर्तन के साथ निवास पर पहुंची। जहां पर पंडित संतोष कृष्ण शास्त्री एवं जमनेश द्वारा विधि-विधान के साथ भगवान शिव व माता पार्वती की प्राण प्रतिष्ठा कर स्थापना कराई गई। शोभायात्रा में एमएन गोप, शिवमणि, ओमप्रकाश, जयप्रकाश, सरोज, श्रीरामप्रकाश, विद्या, आदित्य, नीरव, अंकित सहित अनेक लोग शामिल रहे।

पेंशनर महिलाओं काे किया सम्मानित

हटा|महिला दिवस पर महिला मोर्चा नगर मंडल द्वारा नगर की वरिष्ठ सफलतम एवं पेंशनर महिलाओं काे सम्मानित किया। कार्यक्रम में आमंत्रित महिलाओं के अलावा नगर की कामकाजी महिलाओं की भी मौजूदगी रही। इस दौरान महिलाओं को सशक्त और आत्मविश्वासी बनाने पर विशेष जोर दिया गया। मोर्चा की नगर मंडल अध्यक्ष अंजना भरत चौबे ने कहा कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। आज वह पुरुष से कंधा से कंधा मिलाकर चल रही हैं। संम्मान कार्यक्रम में जिलामंत्री सुधा सेन, सविता, कल्पना जैन, वंदना, सरिता, कविता, रजनी, शोभा, कामिनी, सरिता सहित अनेक महिलाएं मौज्ूद थीं।

सेवानिवृत्ति पर हुआ जोरदार स्वागत

नरसिंहगढ़|ग्राम नरसिंहगढ़ स्थित सीमेंट फैक्ट्री के वर्करों ने रामकुमार घोषी के रिटायरमेंट पर उनका स्वागत किया। वह शुरूआती समय से ही फैक्ट्री में पदस्थ रहे। उन्होंने 27 तक सेवाएं दीं। इस दौरान उन्होंने गेट पर शाम 5.30 बजे अपना अंतिम कार्ड पंच किया। इस अवसर पर मैकेनिकल डिपार्ट द्वारा श्रीफल व शाल देकर रामकुमार घोसी को सम्मानित किया। इस दौरान कर्मचारियों ने कहा कि श्री घोषी ने अपने कार्यकाल में सभी के साथ प्रेम बनाकर काम करते थे। वह वेज बोर्ड वर्कर थे। इस अवसर पर बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने मालाएं पहनाकन विदाई दी।

2 माह बाद भी किसानों को नहीं मिली राशि

बांदकपुर|जिले के धान खरीदी केंद्र टिकरी में 15 जनवरी को करीब 82 किसानों की धान की तुलाई हुई थी। जिसका भुगतान 2 माह बीतने के बाद भी अभी तक किसानों को नहीं मिला है। किसान केंद्रीय सहकारी समिति मर्यादित बैंक शाखा हिंडोरिया के चक्कर लगा लगा कर परेशान हैं। किसानों ने बताया कि 2 माह से बांदकपुर टिकरी से हिंडोरिया जाते हैं, अपना समय खराब करते हैं लेकिन उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलता। किसान रघुवीर सिंह, नंदलाल, हेमराज सिंह, हेमंत सिंह, कल्लू सिंह, कल्याण सिंह ने सरकार से मांग की है जल्द से जल्द लोगों का धान का भुगतान किया जाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hata

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×