• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Hata News
  • दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर से आज निकलेगी भव्य शोभा यात्रा, कई धार्मिक कार्यक्रम होंगे
--Advertisement--

दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर से आज निकलेगी भव्य शोभा यात्रा, कई धार्मिक कार्यक्रम होंगे

दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर से आज निकलेगी भव्य शोभा यात्रा, कई धार्मिक कार्यक्रम होंगे हिंडोरिया| नगर के वार्ड नौ...

Dainik Bhaskar

Mar 31, 2018, 05:40 AM IST
दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर से आज निकलेगी भव्य शोभा यात्रा, कई धार्मिक कार्यक्रम होंगे
दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर से आज निकलेगी भव्य शोभा यात्रा, कई धार्मिक कार्यक्रम होंगे

हिंडोरिया| नगर के वार्ड नौ में स्थित दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर से शनिवार को भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। वार्ड पार्षद लक्ष्मण पटेल ने बताया कि शोभायात्रा दोपहर एक बजे से निकलेगी, जो नगर के विभिन्न मार्गों से होती हुई हनुमान मंदिर प्रांगण पहुंचेगी। जहां पर अनेक प्रकार के धार्मिक कार्यक्रम किए जाएंगे। समिति के सदस्यों ने लोगों से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में शोभायात्रा में शामिल होकर धार्मिक लाभ लेंवे।

झलोन में सड़कों पर सजाई गई रंगोली

तेंदूखेड़ा/झलोन| झलौन में भगवान महावीर स्वामी जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान गांव में शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें समाज के महिलांए, पुरुष, युवा महावीर स्वामी का संदेश जियो और जीने दो का उदघोष लगा रहे थे। इस दौरान गांव के मुख्य मार्गों पर लोगों द्वारा आकर्षक रंगोली सजाई गई थीं। शोभायात्रा मुख्य मार्गों से होकर बस स्टैंड पर पहुंची। जहां पर जितेंद्र शिक्षक ने भगवान महावीर स्वामी जयंती के बारे में विस्तार से बताया। इस दौरान श्रीजी की जगह-जगह आरती उतारी गई। बालिका मंडल की बालिका चांदनी जैन एवं रानू जैन ने पूरे ग्राम की गलियों में एवं सड़कों पर रंगोलियां एवं चौक बनाए।

कुम्हारी में निकाली श्रीजी की शोभायात्रा

कुम्हारी| भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर गांव में जैन समाज द्वारा शोभायात्रा निकाली गई। श्रीजी को पालकी में विराजमान कर मुख्य मार्गों से होते हुए मंदिर पहुंचे। इस दौरान जगह-जगह शोभायात्रा का आरती उतारकर स्वागत किया गया। शोभायात्रा जिस मार्ग से निकली वहां से भगवान महावीर स्वामी के संदेश जियो और जीने दो के जयकारे लगाए गए। शोभायात्रा में शामिल लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। महिलाएं भजन गाती हुईं चल रहीं थीं।

नोहटा में आज हनुमान जयंती पर हवन-पूजन व सुंदरकांड का आयोजन किया जाएगा

नोहटा| नगर में शनिवार को बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद के तत्वाधान में हनुमान जन्मोत्सव पर भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर के पुजारी गोपाल प्रसाद दुबे ने बताया कि सुबह 7 बजे से जन्मोत्सव कार्यक्रम, 9 बजे से सुंदरकांड एवं हवन पूजन किया जाएगा। शाम को शोभायात्रा निकाली जाएगी। जिसमें बजरंगबली की बालरूप झांकी सजाई जाएगी। बजरंग दल के अध्यक्ष भूरा पटेल ने सभी से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने का आग्रह किया है।

अविनाश जैन का पीएससी से रेंजर पद पर चयन

जबेरा| नगर के अविनाश जैन का रेंजर के पद पर चयन हुआ है। उन्होंने पीएससी परीक्षा उत्तीर्ण कर जबेरा ब्लॉक का गौरव बढ़ाया है। अविनाश कृषि विभाग के रिटायर्ड अभय कुमार जैन के पुत्र हैं, जिनके रेंजर पद पर चयनित होने पर परिवार में खुशी व्याप्त है। वही नगर की इस प्रतिभा के चयन पर नगर वासियों सहित मित्रों ने उज्जवल भविष्य की कामना की हैं।





X
दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर से आज निकलेगी भव्य शोभा यात्रा, कई धार्मिक कार्यक्रम होंगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..