Hindi News »Madhya Pradesh »Hata» सरपंच, सचिव व रोजगार सहायक की मिलीभगत से घटिया सामग्री से बनाया जा रहा मुक्तिधाम

सरपंच, सचिव व रोजगार सहायक की मिलीभगत से घटिया सामग्री से बनाया जा रहा मुक्तिधाम

ग्राम रोसरा में मनरेगा के तहत किए जा रहे निर्माण कार्यों में जमकर लापरवाही बरती जा रही है। हालही में गांव के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 18, 2018, 05:50 AM IST

ग्राम रोसरा में मनरेगा के तहत किए जा रहे निर्माण कार्यों में जमकर लापरवाही बरती जा रही है। हालही में गांव के मुक्तिधाम के निर्माण में घटिया मटेरियल का इस्तेमाल किया जा रहा है।

जिसमें सरपंच, सचिव व रोजगार सहायक की मिलीभगत से मनमाने तरीके से कार्य कराया जा रहा है। पंचायत द्वारा ठेके पर कराए जा रहे इस कार्य में मुक्तिधाम की नींव से ही गड़बड़ी की शुरूआत हो गई है। जिसमें नदी का बजरा मिलाया जा रहा है। ऐसे में मुक्तिधाम ज्यादा समय तक नहीं टिक पाएगा।

ग्राम रोसरा सुनार नदी के किनारे बसा हुआ है और हर साल बरसात में नदी में बाढ़ आने पर गांव लगभग आधे से ज्यादा डूब से प्रभावित हो जाता है। जिससे लगभग यह तय है कि आने वाली बरसात यह मुक्तिधाम शायद ही झेल पाए। ग्रामवासी संजू लोधी शिवनारायण सुरेंद्र ने बताया कि ठेकेदार शिशुपाल सिंह द्वारा द्वारा नदी की रेत और बाजरा का उपयोग निर्माण में किया जा रहा है। जिसमे सरपंच सचिव एवं सहायक सचिव की मिलीभगत है। ग्रामवासियों ने बताया कि हम लोगों ने निर्माण कार्य के दौरान विरोध किया लेकिन ठेकेदार की दबंगई एवं सहायक सचिव बबलू विश्वकर्मा के अड़ियल रवैए से ही घटिया सामग्री का उपयोग कर मुक्तिधाम का निर्माण किया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत के बाद भी आज तक इसकी जांच नहीं की गई।

इस मामले में बटियागढ़ सीईओ आनंद शुक्ला का कहना है कि शीघ्र ही मुक्तिधाम निर्माण की जांच करवाता हूं और जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

हटा। मुक्तिधाम के निर्माण में हो रहा घटिया निर्माण।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hata

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×