• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Hata News
  • तहसीलदार को पता ही नहीं, लिपिक ने अतिक्रमण हटाने जारी कर दिया नोटिस
--Advertisement--

तहसीलदार को पता ही नहीं, लिपिक ने अतिक्रमण हटाने जारी कर दिया नोटिस

जिसने अतिक्रमण किया, उसी ने दूसरे व्यक्ति की कर दी झूठी शिकायत भास्कर संवाददाता| खड़ेरी गांव में शासकीय जमीन पर...

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2018, 06:30 AM IST
जिसने अतिक्रमण किया, उसी ने दूसरे व्यक्ति की कर दी झूठी शिकायत

भास्कर संवाददाता| खड़ेरी

गांव में शासकीय जमीन पर अतिक्रमण लगातार फैल रहा है। जिसकी शिकायतों के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

दूसरी ओर तहसील कार्यालय में पदस्थ लिपिक तहसीलदार के नाम से हस्ताक्षर कर लोगों को नोटिस भेज परेशान कर रहे हैं। हालही में गांव के तुलसी पटेल ने तहसील कार्यालय में जाकर शिकायत कराई कि गांव की सरकारी जमीन पर नत्थू पिता शिवराम काछी द्वारा अतिक्रमण किया गया है। जिसको लेकर हालही में तहसील कार्यालय द्वारा नत्थू के नाम से नोटिस जारी किया गया। जिसमें लिखा है कि आपके द्वारा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कियागया है, क्यों न आपके विरूद्ध 1 लाख रूपए का जुर्माना किया जाए या फिर जेल भेज दिया जाए। इसके लिए 11 जनवरी को तहसील न्यायालय में उपस्थित होकर अपना पक्ष रखें। यह नोटिस देखकर नत्थू के होश उड़ गए। क्योंकि उसके द्वारा कहीं पर भी अतिक्रमण नहीं कराया गया। जब उसने तहसील कार्यालय में जाकर पता किया तो बताया गया कि गांव के ही तुलसी पटेल ने उसके नाम से झूठी शिकायत की है। जबकि तुलसी पटेल स्वयं ही कई सालों से सरकारी नाला के पास अतिक्रमण किए हुए हैं। महत्वपूर्ण बात तो यह है कि तहसील कार्यालय में पदस्थ लिपिक बिना तहसीलदार को जानकारी दिए नोटिस पर उनके फर्जी हस्ताक्षर व सील लगाकर नोटिस भेज रहे हैं।

इस संबंध में बटियागढ़ तहसीलदार महेश मिश्रा का कहना है कि खड़ेरी में अतिक्रमण को लेकर मैने किसी को भी नोटिस नहीं भेजा है। मैं कल ही लिपिक से पता करता हूं। साथ ही जिस व्यक्ति द्वारा खड़ेरी में अतिक्रमण किया गया है, उसके विरूद्ध शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी।

खड़ेरी। सरकारी नाला पर जिस व्यक्ति द्वारा अतिक्रमण किया गया, उसी ने दूसरे व्यक्ति की शिकायत दर्ज कराई।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..