Hindi News »Madhya Pradesh »Hata» कोहरे और ठंड के कहर से थमी वाहनाें की रफ्तार

कोहरे और ठंड के कहर से थमी वाहनाें की रफ्तार

मौसम के करवट बदलते ही ठंड का मिजाज अब अपने चरम पर पहुंच रहा है। हाड़ कपा देने वाली ठंड से समूचा जनजीवन अस्त-व्यस्त...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 06, 2018, 01:20 PM IST

मौसम के करवट बदलते ही ठंड का मिजाज अब अपने चरम पर पहुंच रहा है। हाड़ कपा देने वाली ठंड से समूचा जनजीवन अस्त-व्यस्त नजर आने लगा है। बीते तीन चार दिन से लगातार पड़ रही ठंड के कारण देर रात से अल सुबह तक समूचा हटा नगर एवं स्थानीय इलाके कोहराया छाया रहता है। तेज ठंड की वजह से लोग घरों से निकल नहीं पा रहे हैं।

सुबह से ही शहर के चाैराहा ठंड और कोहरे के से सुनसान रहते हैं। वहीं बाजार भी करीब 11 बजे के बाद ही खुलते हैं। रोजाना सुबह से सैर सपाटे पर निकलने वाले लोग जगह-जगह जले अलाव के सहारे खुद को ठंड से बचाकर मौसम का लुत्फ लेते हुए नजर आते हैं। इसके साथ ही कई बच्चे फुटबाल आदि खेलो को खेलकर ठंड से खुद को बचाने और ठंड का आनंद उठाते नजर आए। मौसम में हुए बदलाव से घने कोहरे के कहर से यातायात व्यवस्था भी पूरी तरफ प्रभावित नजर आई। रात के समय सड़कों पर सरपट दौड़ने वाले वाहन अब कोहरे की वजह से अपनी रफ्तार नहीं पकड़ पा रहे हैं।

कोहरे के कारण ही दो दिन पहले बनगांव के पास एक नगर सैनिक की बाइक को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। ऐसे में अब रात के समय आवागमन करना भी लोगों के लिए खतरनाक साबित हो रहा है। दूसरी ओर ठंड का सबसे ज्यादा असर बुजुर्ग व बच्चों पर पड़ रहा है। बुजुर्ग श्यामलाल, हेमराज, राजाराम दुबे ने बताया कि ठंड के कारण घर से बाहर निकलना भी मुश्किल पड़ रहा है। नगर पालिका प्रशासन को चाहिए को जग-जगह अलाव की व्यवस्था की जाए ताकि गरीब वर्ग के लोगों को परेशानी न हो।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hata

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×