Hindi News »Madhya Pradesh »Hata» पारंपरिक मेला में उमड़ रही लोगों की भीड़

पारंपरिक मेला में उमड़ रही लोगों की भीड़

पारंपरिक मेला में उमड़ रही लोगों की भीड़ नरसिंहगढ़| ग्राम से करीब 5 किमी की दूरी पर सुनार बेवस नदी के संगम पर चकेरी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 23, 2018, 02:05 PM IST

पारंपरिक मेला में उमड़ रही लोगों की भीड़

नरसिंहगढ़| ग्राम से करीब 5 किमी की दूरी पर सुनार बेवस नदी के संगम पर चकेरी घाट पर मेला में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। मकर संक्रांति के मौके पर लगाए गए मेले में रोजाना ही सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं और मेला का आंनद ले रहे हैं। मेले में मिठाई सहित अन्य दुकानों पर लोग खरीदी कर रहे हैं। मेले में मुख्य आकर्षण का केंद्र गढ़िया गुल्ला की मिठाई लोगों को भा रही है। परंपरानुसार लोग मेले में आकर मिठाई खरीर रहे हैं। बताया गया है कि यह मेला 27 जनवरी तक चलता है।

तेजगढ़ में सरस्वती जयंती मनाई गई

तेजगढ़| माघ शुल्क पंचमी के दिन संपूर्ण भारत वर्ष में मां सरस्वती की जयंती मनाई जाती है। इसी क्रम में सरस्वती शिशु मंदिर तेजगढ़ में मां सरस्वती की जयंती समस्त भैया बहनों, आचार्य परिवार एवं प्रबंध समिति के पदाधिकारी ने मिलकर मनाई। इसमें भैया एवं बहनें मां सरस्वती की प्रार्थना वंदना में सम्मिलित हुए एवं अपने अपने विचार सभी ने व्यक्त किए। मांसरस्वती जयंती पर संपूर्ण महाकौशल प्रांत के भैया बहनें वनांचल क्षेत्र के निर्धन बच्चों की शिक्षा व्यवस्था के लिए राशि दान करते हैं जो समर्पण दिवस के रूप में सभी मनाते हैं। विद्यालयों में मां सरस्वती के जन्म दिवस पर हवन पूजन कार्यक्रम भी किया गया और सभी हर्ष उल्लास के साथ जयंती मनाई गई।

विद्यार्थियाें ने रैली निकालकर मतदाताओं को जागरूक किया

हटा। नगर के राघवेंद्र सिंह हजारी शासकीय स्नातक महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने रैली निकालकर मतदाता जागयकता अभियान चलाया। भारत निर्वाचन आयोग के मापदंड एवं राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों के पालन एवं उच्च शिक्षा विभाग की गाइड लाइन के अनुसार हटा डिग्री कॉलेज के स्टॉफ ने छात्र छात्राओं के सहयोग से संस्था के भीतर एवं बाहर मतदाता जागरूकता संदेश देते हुए रैली निकाली। इस मौके पर बच्चों ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवाओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही परिचय पत्र बनवाने कहा। इस मौके पर एनसीसी, एनएसएस, क्रीडा विभाग के छात्र छात्राओं ने नारे लगाते हुए रैली निकाली। रैली में डॉ. पीके ढाका, डॉ. राजुला एलबर्ट, अशोक मिश्रा, वीरेंद्र प्रताप, डीएन सोनी, रीना राय, धर्मेंद्र राय मौजूद रहे।

कथा ही भगवान से मिलाने का साधन है

नरसिंहगढ़। ग्राम में चल रही श्रीमद भागवत में सोमवार को पं. अश्विनी मुखरैया ने कहा कि श्रीमद भागवत कथा सुनने से व्यक्ति के जीवन के सारे कष्ट बाधाएं दूर हो जाते हैं। श्रीमद भागवत कथा की ही भगवान को मिलाने का साधन है। जिस व्यक्ति के पास कथा सुनने का समय नहीं होता धर्म कर्म करने का समय नहीं है उसका भगवान भी साथ नहीं देते हैं। इसलिए समय निकालकर कथा का श्रवण जरूर करना चाहिए। कथा का श्रवण करने बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। इस मौके पर रामकिशोर गुप्ता, सीतेश गुप्ता सहित ग्रामीणजन मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hata

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×