--Advertisement--

शिकायत पर सीईओ ने सचिव व रोजगार सहायक को हटाया

जनपद जबेरा की ग्राम पंचायत गुबराकलां में शौचालय निर्माण की शिकायत करने पहुंचे अधिकारियों के साथ ग्रामीणों के...

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2018, 03:05 PM IST
जनपद जबेरा की ग्राम पंचायत गुबराकलां में शौचालय निर्माण की शिकायत करने पहुंचे अधिकारियों के साथ ग्रामीणों के द्वारा की गई मारपीट के मामले में नया मोड़ आ गया है। इस मामले को जनपद सीईओ ने संज्ञान में लेकर सचिव, रोजगार सचिव को हटाते हुए शोकाज नोटिस जारी किया है। जिसमें शौचालय निर्माण में ग्रामीणों द्वारा की गई फर्जीवाड़े की शिकायत पर एक सप्ताह में जबाव मांगा गया है। यहां पदस्थ सचिव महेश विल्थरे को हटाते हुए अमदर ग्राम पंचायत सचिव जागेश्वर राय को पदस्थ किया गया। वही रोजगार सहायक महेंद्र सिंग को हटाकर हरदुआ सुम्मेर ग्राम पंचयात के सचिव जीवन सिंग को पदस्थ किया गया है।

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि जांच करने पहुंचे पंचायत इंस्पेक्टर व स्वच्छता ब्लॉक स्रोत समन्यवक से ग्रामीणों की नाराजगी नहीं थी और बल्कि ग्राम पंचायत की सरपंच, सचिव व रोजगार सहायक द्वारा शौचालय निर्माण किए गए फर्जीवाड़ा से ग्रामीणों में नाराजगी थी। जिसके चलते सरपंच, सचिव व रोजगार सहायक के द्वारा जांच अधिकारी के समक्ष जनता को अपनी बात नहीं रखने देने की बजह से भड़क गए।

जनपद सीईओ डॉ. आरपी पटेल का कहना है कि गुबाराकलां में शौचालय निर्माण में सरपंच, सचिव व रोजगार सहायक द्वारा गंभीर अनियमितताओं की शिकायत ग्रामीणों के द्वारा की गई थी। जिसके चलते निष्पक्ष तरीके से जांच के लिए पदस्थ सचिव रोजगार सहायक को हटाते हुए शोकाज नोटिस जारी करते हुए जबाब मांगा गया। और जबाब व जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों ने इन तीनों के प्रति नाराजगी व्यक्त की है। जनपद के किसी जांच अधिकारी से कोई नाराज़गी नहीं हैं जांच निष्पक्ष तरीके करवाने के चलते यह कार्रवाई की गई है।

X

Recommended

Click to listen..