Hindi News »Madhya Pradesh »Hata» गणतंत्र दिवस समारोह में विभाग की झांकियां रहेंगी आकर्षण का केंद्र

गणतंत्र दिवस समारोह में विभाग की झांकियां रहेंगी आकर्षण का केंद्र

हटा। बैठक के दौरान उपस्थित विभागीय अधिकारी व गणमान्य नागरिक। ये थे मौजूद बैठक के दौरान लालचंद खटीक, अब्दुल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 12, 2018, 03:05 PM IST

हटा। बैठक के दौरान उपस्थित विभागीय अधिकारी व गणमान्य नागरिक।

ये थे मौजूद

बैठक के दौरान लालचंद खटीक, अब्दुल जब्बार पठान, पूर्व प्राचार्य विनय दुबे, एसडीओपी कमल कुमार जैन, थाना प्रभारी प्रदीप सोनी, जेलर फहीम खान, बीआरसी पीआर कारपेंटर, भूपेंद्र राजपूत, केंद्रीय विद्यालय प्राचार्य पीयूष पांडे, एमएलबी प्राचार्य केसी गौतम, एक्सीलेंस प्राचार्य राघवेंद्र पाठक, परियोजना अधिकारी शिवराय, एनसीसी ऑफिसर पीएन खेमरिया बृजेश गुप्ता, शिक्षक रामस्वरूप चौरसिया सहित अनेक गणमान्य नागरिक व कर्मचारी मौजूद थे।

एसडीएम कार्यालय में गणतंत्र दिवस की तैयारियों के लिए हुई बैठक

भास्कर संवाददाता| हटा

गणतंत्र दिवस समारोह को हर्षोल्लास के साथ मनाने के लिए गुरूवार को एसडीएम कार्यालय परिसर में बैठक हुई। जिसमें तैयारियों के लिए नगर के गणमान्य लोगों अधिकारियों ने अपनी अपनी रायसुुमारी दी। इस दौरान बताया गया कि एमएलबी प्रांगण में मुख्य समारोह होगा। जहां पर सामूहिक रूप से मुख्य कार्यक्रम होगा। यहां पर सभी स्कूलों के बच्चे उपस्थित होंगे।

विधायक ने कहा की महोत्सव के दौरान सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की झांकियां प्रत्येक विभाग की योजना अनुसार अलग-अलग झांकियां प्रस्तुत की जाएं ताकि लोगों में योजनाओं की जानकारी का संदेश पहुंच सके। उन्होंने नगर के समस्त स्कूलों को मुख्य समारोह में हिस्सा लेने के लिए निर्देशित किया। जिस पर एसडीएम नारायण सिंह ने सहमति जताते हुए कहा कि जो भी स्कूल अनुपस्थित पाए जाएंगे उन स्कूलों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

एसडीएम ने सभी विभाग प्रमुखों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी। जिसमें नगर पालिका के लिए साफ सफाई ग्राउंड ग्राउंड में समतलीकरण, मुरमीकरण एवं बैंक व्यवस्था के लिए निर्देशित किया। वहीं जनपद सीईओ को बैठक व्यवस्था, प्रमाण पत्र एवं शील्ड वितरण का कार्य सौंपा गया। वहीं नगर के मनीष पलया चंद्रभान पटेल, रीतेश अग्रवाल, लखन मोदी ने भी अपने पूर्वजों की स्मृति में शील्ड वितरण की घोषणा की। मुख्य समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों के लिए 19 जनवरी को एमएलबी में स्कूल के छात्र-छात्राओं का चयन कमेटी द्वारा किए जाने के लिए निर्धारित किया गया, जिसमें प्रत्येक वर्ग से 33 प्रस्तुतियां चयन की जाएंगी। कार्यक्रम के बाद बच्चों को पेयजल एवं प्रसाद वितरण की जिम्मेदारियां भी विभागों को सौंपी गई एवं कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले छात्र छात्राओं को पारितोषक वितरण के लिए महिला बाल विकास को जिम्मेदारी दी गई। कार्यक्रम का संचालन सीएल नेमा एवं जयकुमार जलज द्वारा किया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hata

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×