--Advertisement--

भविष्य सुरक्षित करने के लिए लक्ष्य तैयार करो: कलेक्टर

छात्रा प्रीति राय को 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी भास्कर संवाददाता| नोहटा शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल नोहटा...

Dainik Bhaskar

Jan 29, 2018, 06:25 PM IST
छात्रा प्रीति राय को 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी

भास्कर संवाददाता| नोहटा

शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल नोहटा में कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा ने बच्चों के साथ प्रेरणा संवाद किया। दोपहर 2.30 बजे कलेक्टर स्कूल पहुंचे जहां पर सभी छात्र-छात्राओं से विभिन्न विषयों पर चर्चा की। इस दौरान कलेक्टर ने अपने छात्र जीवन के अनेक प्रसंगों को छात्रों को सुनाया।

उन्होंने बच्चों से 10 घंटे तक अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया और कहा यदि प्रत्येक छात्र अपना एक निश्चित लक्ष्य निर्धारित करके मन से पढ़ाई करेगा तो निश्चित ही उसका कार्य सार्थक होगा। कक्षा 12वीं की छात्रा सुरभि सैनी ने पूछा कि मुझे आपके जैसे बनने के लिए क्या करना पड़ेगा, तो कलेक्टर ने बताया कि लगन से पढ़ाई करो एवं भविष्य सुरक्षित करने के लिए लक्ष्य साधकर कार्य करो। छात्रा रितिंक्षा जैन से कलेक्टर ने पूछा कि आप क्या बनना चाहती हो तो उसने कहा कि मैं इंजीनियर बनना चाहती हूं एवं जेईई की परीक्षा के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है। प्रीति राय से पूछा गया कि तुम्हारे पिताजी क्या करते हैं तो प्रीति ने जवाब दिया कि मेरे पिताजी नहीं है।

इस बात पर कलेक्टर ने छात्रा को दस हजार की आर्थिक मदद दी। एवं उसकी माता के लिए नौकरी दिलाने का आश्वासन भी दिया। करीब दो घंटे तक चले संवाद में कलेक्टर व छात्रों ने अनेक सवाल-जबाव किए। कार्यक्रम में एक्सीलेंस प्राचार्य केके पांडे, रमेश व्यास, प्रभारी प्राचार्य बृजेश शर्मा, मोहन राय, अनीता जैन, कीर्ति उपाध्याय, राजू गांगारा, मनमीत कौर, विजय असाटी, अनिल सोनी, सपना जेन, मानसिंह, नरेंद्र सिंह, सोनिया श्रीवास्तव, सुलभा तिवारी, अर्चना सहित अनेक लोग मौजूद थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..