Hindi News »Madhya Pradesh »Hata» बच्चों की प्रस्तुति देखकर बजने लगीं तालियां

बच्चों की प्रस्तुति देखकर बजने लगीं तालियां

बच्चों की प्रस्तुति देखकर बजने लगीं तालियां हटा| नगर के महर्षि स्कूल में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 24, 2018, 07:20 PM IST

बच्चों की प्रस्तुति देखकर बजने लगीं तालियां

हटा| नगर के महर्षि स्कूल में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें स्कूल के नन्ने-मुन्ने बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर उपस्थित लोगों की खूब वाहवाही लूटी। सबसे पहले गणेश वंदना, इसके बाद नर्सरी के बच्चों द्वारा एक्सन डांस, सामूहिक नृत्य, एकल नृत्य, तांडव, राजस्थानी लोक नृत्य, कव्वाली, लावनी नृत्य, पानी बचाओ पर आधारित नाटक जैसी अनेक प्रस्तुतियां दी गईं। इसके साथ ही बेटी बचाओ, पर्यावरण संरक्षण पर दी गई प्रस्तुति आकर्षण का केंद्र रही। इस दौरान प्राचार्य आराधना दुबे ने आयोजन के संबंध में जानकारी दी। कार्यकम में प्राचार्य एचके त्रिपाठी, बीईओ बीएस राजपूत कहा कि इस तरह के आयोजन निश्चित ही बच्चों की प्रतिभाओं में निखार लााते हैं। कार्यक्रम में विनयकांत दबे, आरपी बडोनिया, आरपी विश्वकर्मा सहित अनेक लोग मौजूद थे।

यात्रा के लिए नदी में बनाया जा रहा रास्ता

नरसिंहगढ़| नशा मुक्ति सद्भावना जन जागरण परिवर्तन यात्रा का 28 जनवरी से 3 फरवरी तक जय यात्रा चलेगी। शक्तिपुत्र महाराज इस यात्रा के माध्यम से लोगों में नशामुक्त रहने व समाज में नई क्रांति लाने के लिए जन जागरण करेंगे। यह यात्रा कटनी, कुम्हारी, पटेरा हटा से होते हुए फुटेरा, नरसिंहगढ़ 30 जनवरी को करीब 2 बजे पहुंचेगी। इस यात्रा के लि नरसिंहगढ़ से निमोरा की ओर नदी में से रास्ता बनाया जा रहा है। इसके लिए गुरूभाईयों द्वारा लगातार 15 दिनों से रास्ता बनाने का काम किया जा रहा है। गुरूभाई अशोक आदिवासी, नन्नहेंभाई, प्रीतम सिंह लोधी ने बताया कि जन जागरण यात्रा निकालने का उद्देश्य वर्तमान समय में पूरी समाज में अनीति, अन्याय, अधर्म, भय, भूख, भ्रष्टाचार को दूर करना है। वर्तमान समय में किसान, मजदूर, बेरोजगार सभी परेशान और कुंठित हैं, गुरूजी द्वारा समाज को यात्रा के माध्यम से सकारात्मकता की ओर ले जाना है ताकि वह अधर्म व अन्याया के मार्ग पर न चल सकें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hata

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×