• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Hata
  • अचानक नदी में आया पानी, युवक का पैर नदी की खोह में फंसा, 90 मिनट बाद सुरक्षित निकाला
--Advertisement--

अचानक नदी में आया पानी, युवक का पैर नदी की खोह में फंसा, 90 मिनट बाद सुरक्षित निकाला

Dainik Bhaskar

May 09, 2018, 03:10 AM IST

Hata News - गर्मी के दिनों में पिकनिक स्थल बने भदभदा जल प्रपात में मंगलवार को बढ़ा हादसा होते हुए टल गया। पंचमनगर डेम से पानी...

अचानक नदी में आया पानी, युवक का पैर नदी की खोह में फंसा, 90 मिनट बाद सुरक्षित निकाला
गर्मी के दिनों में पिकनिक स्थल बने भदभदा जल प्रपात में मंगलवार को बढ़ा हादसा होते हुए टल गया। पंचमनगर डेम से पानी छोड़े जाने के बाद यह दर्शनीय स्थल बन गया है। यहां सुबह से लेकर शाम तक बड़ी संख्या में दूर-दूर से लोग इस स्थल का आनंद लेने एवं अपने कैमरे में कैद करने के लिए आ रहे हैं।

हारट के पास सुनार नदी पर बने प्राकृतिक स्टापडेम एवं जल प्रपात भदभदा में मंगलवार की सुबह बड़ी संख्या में लोग नहाने गए हुए थे। उसी दौरान तेज बहाव में आ जाने से एक युवक अपने आप को नहीं बचा सका और कुछ ही दूरी पर जाकर एक पत्थर में उसका पैर फंस गया। पानी का बहाव तेज होने के कारण बचाव कार्य में परेशानी हुई, घटना की तत्काल जानकारी उमंग सेवा समिति एवं आपदा प्रबंधन समिति द्वारा हटा पुलिस, नगर पालिका के बचाव दल, होम गार्डस वालेंटियर्स को इसकी सूचना दी गई। सारे दल एकत्रित होकर रवाना हो ही रहे थे कि सूचना आई युवक को सुरक्षित निकाल लिया गया है। पास ही के गांव हारट से युवाओं की टीम रस्सा, सब्बल एवं बचाव सामग्री लेकर नदी में उतरा रस्सा का घेरा बनाकर जिस पत्थर में युवक का पैर फंसा था, उसे हटाया गया। करीब 90 मिनिट की कड़ी मेहनत के उपरांत युवक को सकुशल बाहर निकाला गया। बचाव दल में आशीष पिड़हा, लोकमन राठौर, विशाल विश्वकर्मा, उत्तम रैकवार, गनपत अठया, मनीष पंडा, अनिल रैकवार, नरेन्द्र पटैल, दिलीप साहू, कैलाश रैकवार प्रमुख रहे।

हटा। नदी में फंसे युवक को बाहर निकालते युवा।

X
अचानक नदी में आया पानी, युवक का पैर नदी की खोह में फंसा, 90 मिनट बाद सुरक्षित निकाला
Astrology

Recommended

Click to listen..