Hindi News »Madhya Pradesh »Hata» राष्ट्रपति आगमन की रिहर्सल आज, दिल्ली से आएंगे दो हेलिकॉप्टर

राष्ट्रपति आगमन की रिहर्सल आज, दिल्ली से आएंगे दो हेलिकॉप्टर

महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे की तैयारियां तेज हो गईं है। गुुरुवार को दिल्ली से दो हेलिकॉप्टर रिहर्सल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 26, 2018, 03:35 AM IST

महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे की तैयारियां तेज हो गईं है। गुुरुवार को दिल्ली से दो हेलिकॉप्टर रिहर्सल के लिए सागर आएंगे। दूसरी तरफ नगर निगम ने विश्वविद्यालय पहुंच मार्गों से मवेशियों की धरपकड़, दमकल व स्ट्रीट लाइट को दुरुस्त करने व झाड़ियों को हटाने का काम शुरू कर दिया है।

ढाना हवाई पट्टी पर रिहर्सल की तैयारी : दिल्ली से आ रहे हेलिकाप्टर ढाना हवाई पट्टी पर दोपहर 2 से 5 बजे के बीच उतरेंगे। यहां रिहर्सल की तैयारियों की जा रही है। चाइम्स एविएशन के अफसरों से जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इस संबंध में चर्चा की।

विश्वविद्यालय रोड पर मवेशियों की धरपकड़ शुरू

निगम उपायुक्त डॉ. प्रणय कमल खरे ने बताया सिविल लाइंस व विश्वविद्यालय रोड के आसपास से बुधवार को 10 मवेशी पकड़े गए। दमकलों का भी मेंटेनेंस कराया गया है।

विवि-रहली रूट : शुक्रवार-शनिवार को सुबह 9 से शाम 6 बजे तक रहेगा बंद

राष्ट्रपति के 28 अप्रैल के दौरे को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। डीएसपी संजय खरे के अनुसार राष्ट्रपति के दौरे के पूर्व सेना और पुलिस-प्रशासन द्वारा विवि क्षेत्र में रिहर्सल की जाएगी। इसलिए इस क्षेत्र में विशेष मामलों को छोड़कर विवि होकर पथरिया-रहली की तरफ जाने वाले वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। यह प्रतिबंध 27 एवं 28 अप्रैल को सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक जारी रहेगा। बाकी के घंटों में लोग आ जा सकते हैं। खरे के मुताबिक जो लोग पथरिया जाट, बम्हौरी, बाबूपुरा, सिंरोजा में रहते हैं। उन्हें इस रूट से आने-जाने की छूट रहेगी, लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते उन्हें अलग-अलग चेकपोस्ट पर सेना-पुलिस के ग्रीन सिग्नल का इंतजार करना होगा। फिलहाल पुलिस की सलाह है कि जो लोग रहली की तरफ आना-जाना चाहते हैं, वे मकरोनिया-नरसिंहपुर रूट का इस्तेमाल करें।

13 संगठनों ने मांगा राष्ट्रपति से मिलने का समय

28 अप्रैल को सागर आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम अब तक तय नहीं हो सका है। विवि और जिला प्रशासन ने तो अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर ली है, लेकिन राष्ट्रपति भवन से फाइनल कार्यक्रम आना तय है। इसी कार्यक्रम से यह तय होगा कि राष्ट्रपति कितनी देर सागर में रुकेंगे। कितने बजे लंच शुरु होगा और कितनी देर वे लोगों से मिलेंगे। इस बीच 13 संगठनों ने राष्ट्रपति से मिलने के लिए समय मांगा है। जिला प्रशासन ने इन संगठनों के पत्रों को सूचीबद्ध कर गृहमंत्रालय को भेज दिया था। जहां से यह तय कि राष्ट्रपति संगठनों से मिलेंगे या नहीं और मिलेंगे भी तो कितनी देर। बताया जा रहा है कि गुरुवार को पूरा शेड्यूल फाइनल हो सकता है।

भार्गव-भूपेंद्र भी बैठेंगे राष्ट्रपति के साथ

दीक्षांत समारोह में जहां राष्ट्रपति के अलावा राज्यपाल, मुख्यमंत्री, दो केंद्रीय मंत्री, कुलाधिपति, कुलपति और कुलसचिव ही मुख्य पंक्ति में बैठेंगे। अन्य लोगों के नाम तय नहीं हैं। स्वर्ण जयंती सभागार में होने वाले कबीर महोत्सव में जिले के दोनों मंत्री राष्ट्रपति के साथ बैठ सकेंगे। पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव, केंद्रीय राज्य मंत्री वीरेंद्र खटीक के बाजू तो गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. सतपाल सिंह के बाजू में बैठेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hata

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×