• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Hata News
  • दीपाली सोसाइड केस के मुख्य आरोपी सुमित दांगी को बनाया पंचायत प्रभारी, मामला तूल पकड़ने पर हटाया
--Advertisement--

दीपाली सोसाइड केस के मुख्य आरोपी सुमित दांगी को बनाया पंचायत प्रभारी, मामला तूल पकड़ने पर हटाया

राजीव रंजन श्रीवास्तव | टीकमगढ़ भाजयुमो ने दीपाली सोसाइड केस के मुख्य आरोपी सुमित दांगी को पंचायत चलो कार्यक्रम...

Dainik Bhaskar

May 14, 2018, 03:40 AM IST
दीपाली सोसाइड केस के मुख्य आरोपी सुमित दांगी को बनाया पंचायत प्रभारी, मामला तूल पकड़ने पर हटाया
राजीव रंजन श्रीवास्तव | टीकमगढ़

भाजयुमो ने दीपाली सोसाइड केस के मुख्य आरोपी सुमित दांगी को पंचायत चलो कार्यक्रम का पंचायत प्रभारी बना दिया। मामला तूल पकड़ने पर अानन-फानन में उसे हटा भी दिया। उसके स्थान पर नई नियुक्ति कर दी गई।

भाजयुमो के निवाड़ी मंडल अध्यक्ष अमित गुप्ता ने पंचायत प्रभारियों की लिस्ट जारी की थी। उसमें सुमित को टीला पंचायत का प्रभारी बना दिया गया। लिस्ट में निवाड़ी विधानसभा क्षेत्र की 54 ग्राम पंचायतों में प्रभारी बनाए गए हैं। मंडल अध्यक्ष का कहना है कि लिस्ट में से सुमित दांगी का नाम हटा दिया है। उसके स्थान पर गौरव साहू को पंचायत प्रभारी बनाया गया है। मंडल अध्यक्ष का कहना है कि यह सूची 28 अप्रैल को जारी की गई है। जबकि दीपाली सोसाइड केस में पुलिस ने सुमित दांगी को 6 मई को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद पंचायत प्रभारियों की लिस्ट में से सुमित का नाम हटा दिया था। उनका कहना है कि सुमित दांगी भाजयुमो का सदस्य है। उसे 6 अप्रैल को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई थी।

कौन है सुमित दांगी

15 फरवरी 2018 को बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा दीपाली पुत्री अखिलेश दुबे निवाड़ी काॅलेज से गायब हो गई थी। इसके बाद 17 फरवरी को दीपाली का शव बेतवा नदी में यूपी की सीमा में मिला था। शव मिलने से निवाड़ी सहित पूरे जिले भर में लोगों में आक्रोश भड़क गया था और निवाड़ी से लेकर जिला मुख्यालय तक आंदोलन हुए थे। पुलिस ने इस मामले को पहले हत्या का मामला दर्ज किया था और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। जांच के बाद पुलिस इस मामले के पहले ही तीन आरोपी अनस अंसारी निवासी कोंच यूपी, कुंवरपाल उर्फ संजू अहिरवार निवासी निवाड़ी, कपिल अहिरवार निवासी निवाड़ी को पहले की गिरफ्तार कर लिया था। चौथे आरोपी सुमित दांगी पुत्र राजेन्द्र सिंह दांगी निवासी निवाड़ी को 6 मई को गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों द्वारा दीपाली के वीडियो, फोटो, स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए थे। इससे परेशान होकर उसने सोसाइड कर ली।

जिलाध्यक्ष बोले : मंडल अध्यक्ष पर कार्रवाई होगी

भाजयुमो के जिलाध्यक्ष डॉ. राहुल तिवारी का कहना है कि टीला पंचायत मंे गौरव साहू को पंचायत प्रभारी बनाया गया है। सुमित दांगी को कब प्रभारी बनाया गया। मुझे इसकी जानकारी नहीं है। इस मामले में मंडल अध्यक्ष से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। जरुरत पड़ने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

459 पंचायतों में चलेगा कार्यक्रम

भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. अभय प्रताप सिंह यादव का कहना है कि जिले की 459 पंचायतों में भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सोमवार 14 मई को प्रातः 8 से 12 बजे तक पंचायत प्रवास कार्यक्रम में रहेंगे। जिसमें ध्वजारोहण, हितग्राही सम्मेलन, मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के हितग्राहियों का सम्मान, मुख्यमंत्री पत्रक का वाचन, ग्राम पंचायत में निवासरत वरिष्ठ लोगों के घर पर परिवार संपर्क आदि सम्मिलित हैं। युवा मोर्चा के स्पेशल 11 का भी पहुंचने वाले कार्यकर्ता सम्मान करेंगे। जिलेभर में मंडल अध्यक्ष द्वारा प्रत्येक पंचायत के प्रभारी एवं प्रभारी बनाए गए हैं।

X
दीपाली सोसाइड केस के मुख्य आरोपी सुमित दांगी को बनाया पंचायत प्रभारी, मामला तूल पकड़ने पर हटाया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..