Hindi News »Madhya Pradesh »Hata» गिरने की कगार पर पहुंचे अधूरे निर्माण, सरपंच-सचिव ने की राशि आहरण, एसडीएम न्यायालय में चल रही जांच

गिरने की कगार पर पहुंचे अधूरे निर्माण, सरपंच-सचिव ने की राशि आहरण, एसडीएम न्यायालय में चल रही जांच

जनपद हटा के ग्राम पंचायत मादे में जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण विकास कार्यों पर विराम लगा हुआ है। यहां लगभग चार...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 12, 2018, 04:20 AM IST

गिरने की कगार पर पहुंचे अधूरे निर्माण, सरपंच-सचिव ने की राशि आहरण, एसडीएम न्यायालय में चल रही जांच
जनपद हटा के ग्राम पंचायत मादे में जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण विकास कार्यों पर विराम लगा हुआ है। यहां लगभग चार वर्ष बीतने के बाद भी लाखों के निर्माण कार्य अपूर्ण पड़े हैं। जबकि राशि का आहरण सरपंच, सचिव कर चुके हैं। निर्माण कार्यों में की गई गड़बड़ी की जांच एसडीएम न्यायालय में चल रही है।

लंबा समय बीतने के बाद अब तक न तो जिम्मेदारों से निर्माण कार्य पूर्ण कराए गए और न राशि वसूलने की कार्यवाही हो सकी है। लगभग 13 लाख की राशि से राजीव गांधी सेवा केंद्र, 12 लाख की राशि से कृषि गोदाम एवं 10 लाख से अधिक राशि से मंगलभवन एवं अतिरिक्त कक्ष सहित और भी निर्माण अपूर्ण हैं। इन अपूर्ण भवनों की हालत दयनीय स्थिती में पहुंच चुकी है। यदि इस वर्ष वारिश के पहले इनका अपूर्ण कार्य पूरा नहीं हुआ तो यह भवन निश्चित जमीदोज हो जाएंगे।

मड़ियादो। क्षेत्र में अधूरे पड़े शासकीय भवन, जो जर्जर हालत में पहुंच गए हैं।

मड़ियादो। क्षेत्र में अधूरे पड़े शासकीय भवन, जो जर्जर हालत में पहुंच गए हैं।

परेशान हो रहे ग्रामीण

राजीव गांधी सेवा केंद्र का निर्माण ऐसी ग्राम पंचायत में होना था जहां पर ग्राम पंचायत का भवन नहीं है। मादे गांव में ग्राम पंचायत भवन के नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। गांव में सरपंच, सचिव तलाशने पर भी नहीं मिलते। ई-पंचायत योजना के तहत मिली कंप्यूटर, एलसीडी आदी सरंपच सचिव के घर की शोभा बड़ा रहीं हैं। यहां के कमल, चरन सिंह का कहना है पंचायत भवन के नहीं होने से पता ही नहीं चलता की कब ग्राम सभा हुई और किस स्थान पर की गई। राजीव गंाधी सेवा केंद्र अधूरा पड़ा हु़आ है जितना निर्माण हुआ वह भी गुणवत्ता हीन निर्माण की कहानी स्वय कह रहा है। सचिव लीलाधर पटेल का कहना है भवन में राशि मेरे समय आहरण नहीं हुई है। मामले की सुनवाई एसडीएम के यहा चल रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hata

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×