--Advertisement--

108 एम्बुलेंस के कर्मचारी धरने पर

108 एम्बुलेंस कर्मचारियों को ड्यूटी से निकालने और लेबर कमिश्नर के समझौते का पालन नहीं करने के विरोध में कर्मचारी...

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 04:35 AM IST
108 एम्बुलेंस कर्मचारियों को ड्यूटी से निकालने और लेबर कमिश्नर के समझौते का पालन नहीं करने के विरोध में कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारी सीएमएचओ कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए हैं।

पदाधिकारियों ने बताया कि 2 अप्रैल से 8 घंटे की ड्यूटी करने की मांग को लेकर हड़ताल पर गए स्टॉफ को जिगित्सा हेल्थ केयर प्रबंधन ने सेवा से हटा दिया था। इसी को लेकर लेबर कमिश्नर इंदौर के समक्ष एक समझौता हुआ था। इस समझौते में जिगित्सा कंपनी, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (मप्र) और 108 एम्बुलेंस कर्मचारी संघ तीनों को समझौते का पालन करना था। लेकिन जिगित्सा ने समझौते का पालन न करते हुए सागर के 59 समेत प्रदेशभर से 480 कर्मचारियों को सेवा से बाहर कर दिया है।

इसी बीच कर्मचारी संघ ने जिला प्रशासन और सरकार को भी इस फैसले से अवगत करा दिया है। लेकिन कंपनी द्वारा कर्मचारियों को बहाल नहीं किया जा रहा है। पदाधिकारियों का कहना है कि अगर कंपनी द्वारा समझौते का पालन नहीं किया जाता है, तो सभी 108 एम्बुलेंस कर्मचारियों द्वारा उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। गौरतलब है कि जेडएचएल के सेवा का संचालन शुरू करने के बाद अब तक कर्मचारी कई मर्तबा हड़ताल पर जा चुके हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..