--Advertisement--

गांव के वार्ड नंबर पांच में 20 दिन से टूटा

गांव के वार्ड नंबर पांच में 20 दिन से टूटा बिजली का खबर, हो सकता है गंभीर हादसा नरसिंहगढ़| गांव के वार्ड नंबर पांच...

Dainik Bhaskar

May 10, 2018, 05:30 AM IST
गांव के वार्ड नंबर पांच में 20 दिन से टूटा
गांव के वार्ड नंबर पांच में 20 दिन से टूटा बिजली का खबर, हो सकता है गंभीर हादसा

नरसिंहगढ़| गांव के वार्ड नंबर पांच में बिजली के एक खंभा 20 दिन पहले एक वाहन की टक्कर से नीचे से टूट गया था, जिसे आज तक नहीं बदला गया है। हैरानी की बात तो यह है कि खंभा से बिजली को तार भी बंधे हुए हैं, ऐसे में किसी भी दिन तेज आंधी तूफान चलने से यह खंबे आसपास के घरों पर या सड़क पर गिरने से बड़ा हादसा हो सकता है, लेकिन इस ओर बिजली विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जबकि लोगों द्वारा कई बार शिकायत की जा चुकी है। ग्रामीण प्रेमलाल प्रजापति ने बताया कि खंभा नीचे से टूटा हुआ है, जिससे डर बना रहता है कि कभी यह टूट न जाए। विभागीय अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन ऐसा लग रहा है कि जब कोई हादसा होगा तभी विभागीय अधिकारी इसकी सुध लेंगे।

भजिया में गहराया भीषण जलसंकट

नोहटा| ग्राम पंचायत हिनौती ठेंगापटी के ग्राम भजिया के लोग भीषण जलसंकट से जूझ रहे हैंं। जिससे आमजन के साथ मवेशी भी अपनी प्यास बुझाने के लिए यहां-वहां भटक रहे हैं। ग्रामीणों ने पेयजल संकट के निराकरण के लिए जनसुनवाई में पीएइर्च के ईई को आवेदन भी दिया था, लेकिन आज तक स्थिति जस की तस है। गांव के अमोल सिंह, मिट्‌ठू बंशल, चंदू अहिरवार, इंद्रसिंह आदिवासी, हल्केभाई, मुन्नीसिंह, केशुसिंह, नेपाल सिंह ने बताया कि गांव में पानी के सभी स्त्रोत कुआं, हैंडपंप, तालाब सूख गए हैं, जिससे लोगों के साथ मवेशियों को पीने का पानी नहीं बचा है। लोगों को गांव से दो किमी पैदल चलकर पानी भरना पड़ रहा है। ग्राम पंचायत द्वारा पानी कि कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है। जबकि कनेपुर में व्यारमा नदी में अथाह पानी हैं। जहां से विद्युत पंप से पाइप लाइन द्वारा भजिया तक पानी पहुंचाया जा सकता है। इस संबंध में पीएचई के ईई केएस पवार का कहना है कि ग्राम भजिया की पेयजल समस्या का निराकरण शीघ्र ही किया जाएगा।

विधायक को जलसंकट से कराया अवगत

तेंदूखेड़ा|जबेरा विधायक प्रतापसिंह लोधी ने मंगलवार को ग्राम बोरिया, सनाई, देवरीशंकर, देवरीखेडा, कुदपुरा, बिसनाखेडी, ओरियामाल का भ्रमण किया। इस दौरान हर ग्राम में लोगों ने पेयजल की समस्या से विधायक को अवगत कराया। देवरीशंकर में 3 हैंडपंपों में से 1 हैंडपंप चालू मिला, कुदपुरा आदिवासी मोहल्ला में लाइन विस्तार होने के कारण पानी नहीं पहुंच रहा है। बर्धघटी में पेयजल का एक भी स्रोत नहीं है। सभी हैंडपंप बंद पड़े हैं। विधायक ने तुरंत ही एसडीओ पीएचई से फोन पर बात कर 1 एचपी की मोटर नवीन बोर में डालने के निर्देश दिए्र साथ ही कुदपुरा के हरिजन मोहल्ला में चबूतरा निर्माण के लिए 25 हजार की राशि विधायक निधि से स्वीकृत करने की बात कही। इस दौरान मनीष जैन, दिनेश खरे, वीरेंद्र जैन, जगदीश यादव, कैलाश यादव, कुंजीलाल विश्वकर्मा मौजूद थे।

X
गांव के वार्ड नंबर पांच में 20 दिन से टूटा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..