Hindi News »Madhya Pradesh »Hata» हरपालपुर में तूफान आने से वृद्ध बिस्तर सहित उड़कर 50 फीट गहरे सूखे कुएं में गिरा, मौत

हरपालपुर में तूफान आने से वृद्ध बिस्तर सहित उड़कर 50 फीट गहरे सूखे कुएं में गिरा, मौत

भास्कर संवाददाता | हरपालपुर ग्राम पपटुआ का 90 वर्षीय वृद्ध रामकिशन कुशवाहा पिता छिदामी कुशवाहा चारपाई डालकर घर...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 04, 2018, 06:35 AM IST

भास्कर संवाददाता | हरपालपुर

ग्राम पपटुआ का 90 वर्षीय वृद्ध रामकिशन कुशवाहा पिता छिदामी कुशवाहा चारपाई डालकर घर के बाहर सो रहा था। तभी अचानक तूफान शुरू हो गया। इससे बचने के लिए वह बिस्तर कर घर के अंदर जाने लगा। तभी तूफान का तेज झौंका आया और वृद्ध रामकिशन बिस्तर सहित उड़ कर 50 फिट गहरे सूखे कुआं में जा गिरा। जिससे उसकी मौत हो गई।

गुरुवार सुबह ग्रामीणों ने कुआं में रामकिशन का शव देखा। मृतक के पुत्र मुकुंदी कुशवाहा ने सरपंच के साथ आकर थाने में सूचना दी, पुलिस द्वारा करीब 11 घंटे बाद वृद्ध के शव को निकलवाकर पंचनामा बनवाया गया एवं पोस्टमार्टम के लिए नौगांव भेज दिया गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया ।

बारिश के साथ ओले भी गिरे, दीवार ढही, तीन घायल

भास्कर संवाददाता | छतरपुर

अचानक ही बदले मौसम के मिजाज से आम जनजीवन प्रभावित रहा। जिले में कई जगह तेज बारिश हुई, तो कई स्थानों पर आेले भी गिरे हैं। तेज आंधी-तूफान के कारण सड़क के किनारे लगे हुए पेड़ धरासाई हो गए। इससे कई स्थानाें पर बिजली के तार टूटे और शहर में बिजली गुल रही। बारिश होने से जहां मौसम में ठंडक घुली। वहीं उमस भी बढ़ रही थी। तूफान इतना अधिक था कि सड़क किनारे रखे हुए हाथ ठेले पलटकर सड़कों पर पड़े थे। वहीं पुलिस के यातायात बूथ भी उड़ गए। तूफान से दीवार ढहने की तीन घटनाओं में तीन लोग घायल हुए हैं।

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के सरानी रोड पर बुधवार की देर रात अधी चलने के कारण दीवार गिरने से 45 वर्षीय व्यक्ति घायल हो गया। इसी प्रकार ओरछा रोड थाना क्षेत्र के कालापानी गांव में दीवार गिरने से 30 वर्षीय मां और 3 वर्षीय बेटी घायल हो गई। तीनों घायलों को पूरे शरीर में चोट आने पर इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार बुधवार की देर रात 11 बजे अचानक पूरे जिल में तेज आंधी और तूफान आ गया।

इस आंधी से सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के सरानी रोड पर बना एक कच्चे मकान की दीवार गिर गई। दीवार गिरने से मकान में सो रहा मन्नूलाल पिता भगोले कुशवाहा उम्र 45 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गया। इसी प्रकार ओरछा रोड थाना क्षेत्र के कालापानी गांव में एक कच्चे मकान की दीवार गिरने से वहां पर साे रही सविता पति घासीराम साहू उम्र 30 वर्ष और उसकी 3 वर्षीय बेटी राधिका साहू गंभीर रूप से घायल हो गई। दीवार गिरने की जानकारी लगते ही मुहल्ले के लोगों ने दीवार का मलवा हटा कर बाहर निकाला और जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया।

गरज चमक के साथ धूल भरी तेज हवा की संभावना

आंधी-तूफान के दौरान काफी धूल उड़ रही थी। शहर में सन्नाटा पसर गया था। गुरुवार को दिन का अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री और रात का न्यूनतम तापमान 18.2 रिकार्ड किया गया। जबकि बुधवार को अधिकतम तापमान 41.3 और न्यूनतम 24.8 दर्ज किया गया था। मौसम विभाग के अनुसार हल्की बारिश या गरज चमक के साथ बौछारे छतरपुर जिले में होगी। साथ ही गरज चमक के साथ धूल भरी तेज हवा भी चलेगी। ऐसा संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hata

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×