• Home
  • Mp
  • Hoshangabad
  • पानी बचाने के लिए लोगों को जागरूक करें: पांडे
--Advertisement--

पानी बचाने के लिए लोगों को जागरूक करें: पांडे

पानी की बर्बादी को रोकने के लिए सभी को जागरूक होने की जरूरत है। युवा नर्मदा में जल स्तर कम होने के कारणों को खोजें।...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 04:40 AM IST
पानी की बर्बादी को रोकने के लिए सभी को जागरूक होने की जरूरत है। युवा नर्मदा में जल स्तर कम होने के कारणों को खोजें। साथ ही पानी बचाने के लिए लोगों को जागरूक करें। यह बात मप्र जन अभियान परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप पांडे ने कही।

वसुंधरा आश्रम में दोपहर 1 बजे हुई बैठक में पांडे ने घटते भूजल स्तर पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा जल संरक्षण के लिए जागरूकता लाने के उपायों पर काम किया जाए। तालाब, कुओं, नदियों के गहरीकरण व संरक्षण की जरूरत बताई। उन्होंने कहा गांवों में छोटे-छोटे नालों, नदियों पर स्टाप डेम बनाकर भूजल स्तर बढ़ाया जाए। उन्होंने नमामि देवी नर्मदा सेवा यात्रा एवं दो जुलाई को पौधरोपण अभियान की समीक्षा भी की। इस दौरान ग्राम के अवंतिका प्रसाद तिवारी, प्रहलाद सिंह खत्री ने हंडिया के सड़क घाट और रिद्धनाथ मंदिर घाट काे पक्का करने की मांग की।

इस पर परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष पांडे ने बताया शमसाबाद , गोयत, सुरजना, भमोरी, उचान के तटों का भी निर्माण कराया जाना है। इसके लिए पंचायत स्तर से घाट निर्माण के प्रस्ताव बनाकर भेजना होगा। उन्होंने कहा नर्मदा तटों पर अस्मिता केंद्र और विसर्जन कुंड बनाने का भी प्रस्ताव है। बैठक में जन अभियान परिषद की जिला समन्वयक सुप्रीति यादव,बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।