• Hindi News
  • Mp
  • Hoshangabad
  • सोसाइटी कर्मचारियों ने नर्मदा को सौंपा ज्ञापन, पेंशनर्स भी पहुंचे कलेक्टोरेट
--Advertisement--

सोसाइटी कर्मचारियों ने नर्मदा को सौंपा ज्ञापन, पेंशनर्स भी पहुंचे कलेक्टोरेट

Hoshangabad News - भास्कर संवाददाता| होशंगाबाद जिला मुख्यालय पर सोसाइटी के कर्मचारी बैनर लगाकर धरना दे रहे हैं। सोसाइटी...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:40 AM IST
सोसाइटी कर्मचारियों ने नर्मदा को सौंपा ज्ञापन, पेंशनर्स भी पहुंचे कलेक्टोरेट
भास्कर संवाददाता| होशंगाबाद

जिला मुख्यालय पर सोसाइटी के कर्मचारी बैनर लगाकर धरना दे रहे हैं। सोसाइटी कर्मचारियों की हड़ताल के कारण गेहूं उपार्जन के साथ ही भावांतर योजना के पंजीयन प्रभावित हो रहे हैं। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल से ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं पर असर पड़ रहा है। बुधवार को भी स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रहीं। पेंशनर्स ने भी बुधवार को धरना दिया।

सोसाइटी कर्मचारियों ने नर्मदा को ज्ञापन सौंपकर किया विरोध

मप्र सहकारी संस्थाएं कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर आंदोलन कर रहे सहकारी संस्थाओं के कर्मचारियों ने बुधवार को पीपल चौक पर प्रदर्शन किया। इसके बाद दोपहर में नर्मदा नदी को विरोध स्वरूप ज्ञापन भी सौंपा। संभागाध्यक्ष सुरेश वर्मा ने कहा जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती हैं, आंदोलन चलता रहेगा।

पेंशनर्स एसोसिएशन ने दिया धरना

पेंशनर्स एसोसिएशन ने बुधवार को पीपल चौक पर धरना दिया। संघ के संभाग अध्यक्ष प्रशांत कुमार पांडे और जिला अध्यक्ष एनआर पंवार ने धरना स्थल पर बताया की सेवारत कर्मचारियों की तरह ही पेंशनर्स को भी समान लाभ दिया जाए। सातवें वेतनमान की अनुशंसाओं को पेंशनर्स के लिए लागू किया जाए।पेंशन 2.57 की दर से लागू कर एरियर्स दिया जाए। पूर्व से लंबित डीए के 19 माह का एरियर्स के आदेश जारी हो। पेंशनर्स की प|ी की म़ृत्यू होने पर उनकी विधवा बहु या विधवा और परित्यागता बेटी को परिवार पेंशन दी जाए। मांगो को लेकर कलेक्टोरेट में ज्ञापन पत्र भी सौंपा। मांगे नहीं मानने पर भोपाल में आंदोलन करने की बात पेंशनर्स एसोसिएशन ने की है।

X
सोसाइटी कर्मचारियों ने नर्मदा को सौंपा ज्ञापन, पेंशनर्स भी पहुंचे कलेक्टोरेट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..