--Advertisement--

भास्कर संवाददाता |इटारसी

Hoshangabad News - भास्कर संवाददाता |इटारसी माध्यमिक शिक्षा मंडल मप्र की कक्षा 12वीं की वार्षिक परीक्षा परीक्षा शुरू होने के एक दिन...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 03:05 AM IST
भास्कर संवाददाता |इटारसी
भास्कर संवाददाता |इटारसी

माध्यमिक शिक्षा मंडल मप्र की कक्षा 12वीं की वार्षिक परीक्षा परीक्षा शुरू होने के एक दिन पहले आदिवासी ब्लॉक के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सुखतवा में गड़बड़ी सामने आई। यहां कक्षा 12वीं आर्टस की छात्रा की जगह एक छात्र का प्रवेशपत्र जारी हो गया। प्रवेशपत्र नहीं आने से छात्रा परेशान हो गई। कलेक्टर के आदेश पर छात्रा अन्नू पिता कैलाश को अस्थायी प्रवेश पत्र दिया गया। इसके बाद छात्रा गुरुवार को परीक्षा में शामिल हो पाई।

परिजन छात्रा को लेकर होशंगाबाद पहुंचे और कलेक्टर से मिले। कलेक्टर ने डीईओ अरविंद वैद्य, जनजातीय कार्य विभाग सहायक आयुक्त चंद्रकांता सिंह से प्रवेश पत्र नहीं आने का कारण पता करने को कहा। छात्रा को परीक्षा में बैठाने के निर्देश दिए। जब इस मामले में शिक्षा विभाग द्वारा पड़ताल हुई। जिसमें छात्रा के स्कूल की ही लापरवाही उजागर हुई। छात्रा के परीक्षा फार्म में संस्था प्रबंधन द्वारा गलती से स्कूल के पूर्व छात्र मनीष दामले का नामांकन नंबर अंकित हो गया। परीक्षा फार्म माशिमं को भेज दिया गया। इस कारण से छात्रा की जगह स्कूल के पूर्व छात्र का प्रवेश पत्र आ गया।

परीक्षा के लिए एमपी बोर्ड से प्रवेश फरवरी के पहले सप्ताह में आ चुके थे। स्कूल प्रबंधन से इस गड़बड़ी को किसी को बताए बगैर सुधार कराने की कोशिश की। बोर्ड ऑफिस के चक्कर भी लगाए। लेकिन अपने उच्च अधिकारियों को इस बारे में सूचना नहीं दी।




X
भास्कर संवाददाता |इटारसी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..