• Home
  • Mp
  • Hoshangabad
  • सरताज नहीं लड़ेंगे चुनाव, समर्थकों में निराशा, विरोधियों का रास्ता खुला
--Advertisement--

सरताज नहीं लड़ेंगे चुनाव, समर्थकों में निराशा, विरोधियों का रास्ता खुला

भास्कर संवाददाता | होशंगाबाद/ सिवनी जिले की राजनीति के अजेय योद्धा सरताज सिंह ने भविष्य में चुनावी राजनीति से...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 03:25 AM IST
भास्कर संवाददाता | होशंगाबाद/ सिवनी

जिले की राजनीति के अजेय योद्धा सरताज सिंह ने भविष्य में चुनावी राजनीति से संन्यास की घोषणा की है। उन्होंने गुरुवार को भेापाल में अपने निवास से बयान जारी कर राजनीति दूर होने की बात कही है। उनके बयान से जिले में राजनैतिक हलचल शुरू हो गई है। खासकर सिवनी विधानसभा पर नजर गड़ाए बैठे उनके विरोधियों के लिए रास्ता साफ हो गया है। वहीं सरताज के समर्थकों में उनके इस निर्णय से निराशा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ सरताज का यह बयान: इस समय पार्टी में घुटन महसूस हा़े रही है, बीजेपी में माहौल ठीक नहीं है, पार्टी के साथ कई सालों तक रहा। अब कई लोग मुझे हटाने में और मुझे मिटाने में लगे हैं। मन दुखी है थक गए हैं, मुझेे लगता है कि राजनीति में आकर गलती कर बैठा, परिवार से गलती नहीं कराऊंगा। अब अगला चुनाव नहीं लडूंगा।



(1) विधायक सरताज सिंह का यह निजी फैसला है। इस निर्णय से स्वयं उनके और पार्टी को बहुत नुकसान उठाना पड़ेगा। वर्तमान में उनसे योग्य उम्मीदवार विधानसभा में दूसरा नहीं हो सकता। हम उन्हें मनाने का प्रयास करेंगे।

सचिन अग्रवाल, नगर मंडल अध्यक्ष

(2) विधायक के चुनाव नहीं लड़ने के फैसले से सिवनी मालवा विधानसभा को बहुत क्षति पहुंचेगी। तेज होते विकास की गति रुक जाएगी। वह राजनीति के चाणक्य है। फैसला सोच समझकर किया होगा।

देवी दयाल यादव, नपा अध्यक्ष प्रतिनिधि

(3) विधायक के फैसले के बारे में सुना है। अभी कोई अधिकृत जानकारी नहीं मिली। उनका फैसला निजी है।

रघुवीर सिंह राजपूत

(4) बाबू जी ने अचानक चुनाव नहीं लड़ने का फैसला करके हम सभी को चौका दिया। पार्टी यदि मुझ पर विश्वास करेगी तो निश्चित तौर पर पार्टी की मंशा पर खरा उतरने की कोशिश की जाएगी।

- रामेश्वर पटेल, मंडी अध्यक्ष

मैने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। इसके पीछे कई सारे कारण है।

सरताज सिंह, विधायक सिवनी मालवा

पार्टी ने सदा उनका सम्मान किया है। उन्होंने ऐसा बयान क्यों दिया है यह वे ही बता सकते हैं। उनसे बात करेंगे।

हरिशंकर जायसवाल, जिला अध्यक्ष भाजपा



सरताज सिंह भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं चुनाव नहीं लड़ने का फैसला उनका निजी है। बीजपी में घुटन होने जैसी बात भाजपा का अंदरूनी मामला है।

ओम रघुवंशी , पूर्व विधायक, सिवनीमालवा