• Hindi News
  • Mp
  • Hoshangabad
  • खरीदी के दो बाद ही धुलाई में खराब हो गए थे सूट
--Advertisement--

खरीदी के दो बाद ही धुलाई में खराब हो गए थे सूट

Hoshangabad News - सुधीर व्यास| होशंगाबाद दुकान से खरीदी के दो दिन के भीतर धुलाई में सलवार सूट खराब होने पर होशंगाबाद के जज अवधेश...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 05:10 AM IST
खरीदी के दो बाद ही धुलाई में खराब हो गए थे सूट
सुधीर व्यास| होशंगाबाद दुकान से खरीदी के दो दिन के भीतर धुलाई में सलवार सूट खराब होने पर होशंगाबाद के जज अवधेश कुमार सिंह ने दुकानदार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जज ने यह केस इसलिए दर्ज कराया ताकि दुकानदार ग्राहकों को खराब कपड़े नहीं बेचें और आम लोग संबंधित दुकानदार पर केस दर्ज करा सकें।

कोतवाली टीआई अनूप कुमार नैन ने बताया एडीजे अवधेश कुमार सिंह ने 27 मार्च 2018 को दो सलवार सूट इंदिरा चौक स्थित सपना मेंस वीयर से खरीदे थे। इसका बिल भी उन्होंने लिया था। 30 मार्च को घर पर सूट की धुलाई करवाई तो दोनों सलवार सूट खराब निकल गए। कपड़ों के रंग चले गए। दुकानदार ने ब्रांडेड बताकर ये कपड़े दिए थे।

इसलिए न्यायाधीश ने कोतवाली में धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। टीआई नैन ने बताया कि एफआईआर में दुकान संचालक के नाम से मामला दर्ज है। इसलिए संचालक के नाम अभी इसमें नहीं आया है। जांच के बाद ही नाम सामने आएगा।

संभाग का पहला मामला

दुकानदार पर खराब कपड़े देने पर मामला दर्ज होने का संभवत: संभाग में पहला मामला है। न्यायाधीश अवधेश कुमार सिंह ने एफआईआर में लिखाया है मामला सिर्फ इसलिए दर्ज कराया गया है ताकि कोई दूसरा दुकानदार किसी को खराब कपड़े नहीं दे।

हमारी गारंटी नहीं-

कई दुकानों पर लिख दिया जाता है कि सामान ले जाएं लेकिन हमारी गारंटी नहीं है यह बात अब पुरानी हो जाएगी। अब ग्राहक उपभोक्ता फोरम के नियमों के तहत दुकानदार पर कार्रवाई करने के अधिकारी रहेंगे।

X
खरीदी के दो बाद ही धुलाई में खराब हो गए थे सूट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..