• Hindi News
  • Mp
  • Hoshangabad
  • 11 करोड़ से पुराने पार्क में लगेंगे झूले, 3 नए पार्क बनेंगे, 10 लाख से होगा पौधरोपण
--Advertisement--

11 करोड़ से पुराने पार्क में लगेंगे झूले, 3 नए पार्क बनेंगे, 10 लाख से होगा पौधरोपण

Hoshangabad News - भास्कर संवाददाता| होशंगाबाद अमृत परियोजना से शहर में पार्क व्यवस्थित होंगे। तीन नए पार्क बनेंगे। पार्क में सैर...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 05:15 AM IST
11 करोड़ से पुराने पार्क में लगेंगे झूले, 3 नए पार्क बनेंगे, 10 लाख से होगा पौधरोपण
भास्कर संवाददाता| होशंगाबाद

अमृत परियोजना से शहर में पार्क व्यवस्थित होंगे। तीन नए पार्क बनेंगे। पार्क में सैर के साथ सेहत को प्राथमिकता दी जाएगी। सीएमओ अमरसत्य गुप्ता ने बताया कि हर पार्क में म्यूजिकल फाउंटेन लगाया जाएगा। एसपी बंगले के पास स्थित पार्क में बच्चों के लिए टॉय ट्रेन चलाई जाएगी। बड़े पार्क में जिम बनेंगे और छोटे पार्क में योगा और व्यायाम की ट्रेनिंग की व्यवस्था की जाएगी। शहर के 8 पुराने पार्क के उन्नयन और नए पार्क बनाने के लिए कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। एक सप्ताह में टेंडर जारी हो जाएंगे और एक माह में काम शुरू कर दिया जाएगा।

यहां बनेंगे तीन नए पार्क

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, एसपी बंगले के सामने, एडीएम ऑफिस के पास

पुराने पार्कों में नई व्यवस्थाएं






मॉनीटरिंग के लिए बनेगी सलाहकार समिति

पार्क में जनभागीदारी सुनिश्चित करने पार्षद, स्थानीय निवासी और नपा के अधिकारियों की एक समिति बनाई जाएगी। यह समिति पार्क निमाZण में सुझाव देगी। निमाZण के बाद पार्क की व्यवस्थाआें की मॉनीटरिंग करेगी।

सैर के साथ सेहत का ध्यान

पार्क में सैर के साथ हर वर्ग के महिला पुरुषों को सेहत की सुविधा भी मिलेगी। पार्क में शाम 6 से 8 बजे तक के लिए योगा और व्यायाम के प्रशिक्षकों की नियुक्ति होगी जिससे पार्क में सैर के साथ सेहत के लिए ट्रेनिंग मिल सके।

पार्क के लिए बड़ा बजट

पार्क और शहर में हरियाली के लिए अमृत परियोजना से बजट में 11 करोड़ का प्रावधान है। 10 लाख रुपए से पौधरोपण होगा। पुराने पार्क की मरम्मत और रखरखाव के लिए 3 लाख रुपए का प्रावधान भी बजट में है।

X
11 करोड़ से पुराने पार्क में लगेंगे झूले, 3 नए पार्क बनेंगे, 10 लाख से होगा पौधरोपण
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..