Hindi News »Madhya Pradesh »Hoshangabad» अजाक्स का आज बंद, विरोध में सपाक्स, पुलिस बल तैनात

अजाक्स का आज बंद, विरोध में सपाक्स, पुलिस बल तैनात

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 05:20 AM IST

बंद को लेकर आमने सामने अजाक्स-सपाक्स

मेडिकल, अस्पताल पर नहीं होगा बंद का असर

भास्कर संवाददाता | होशंगाबाद

अनुसूचित जाति अत्याचार निवारण अधिनियम-1989 को यथावत रखने के लिए अजाक्स सोमवार को बाजार बंद करेगा। बंद को लेकर अजाक्स और सपाक्स आमने-सामने आ गए हैं। सपाक्स ने आजक्स के बंद के अाह्वान का विरोध किया है। व्यापारियों ने भी बाजार खुले रखने की बात कही है। कर्मचारी संगठनों के विरोध से अप्रिय स्थिति से निबटने पुलिस बल बुलाया गया है। एससीएसटी एक्ट काे लेकर सोमवार को भारत बंद का अाह्वान किया जा रहा है। जिला मुख्यालय पर भी अजाक्स संघ भी बाजार बंद कर विरोध जताएगा। अजाक्स जिलाध्यक्ष एनआर हरियाले ने बताया अजाक्स के अलावा एससीएसटी के सभी संगठन के लोग सोमवार को दोपहर 12 बजे सतरस्ता से रैली निकालेंगे। पीपल चौक पर धरना प्रदर्शन होगा। कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम पर ज्ञापन दिया जाएगा। अजाक्स ने सभी से इसमें शामिल होने के लिए कहा है। बंद के दौरान मेडिकल अस्पताल खुले रहेंगे।

प्रशासन-पुलिस सतर्क, रैली की होगी निगरानी

नगर बंद कर्मचारी संघ अजाक्स के समर्थन में हो रहा है। इसमें एससीएसटी वर्ग के लोग बड़ी मात्रा में शामिल होंगेे। विरोध में बाजार बंद को लेकर पुलिस-प्रशासन सतर्क है। पुलिस ने बाहर से बल बुला लिया है। आजक्स की रैली की भी निगरानी होगी। एएसपी शशांक गर्ग ने बताया सोमवार को अजाक्स के बंद को लेकर अलर्ट हैं। बाहर से बल लगाया है। सभी चौराहे पर बल रहेगा। एसडीएम मनोज उपाध्याय ने बताया पूरी घटना पर प्रशासन और पुलिस की नजर रहेगी। कोई अप्रिय स्थिति बनती है तो संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी।

व्यापारियों ने समर्थन देने से किया इंकारआजाक्स के बंद को व्यापारी संघ ने भी समर्थन नहीं दिया है। व्यापारी संघ जिलाध्यक्ष राजकुमार खंडेलवाल ने बताया व्यापारियों से दुकानें खुली रखने को कहा है। प्रशासन, पुलिस को भी सूचित कर दिया है। जबरदस्ती बाजार बंद नहीं किया जाएगा।

बाजार खुला रखें: सपाक्स

अजाक्स के बंद का सपाक्स ने कड़ा विरोध जताया है। सपाक्स जिलाध्यक्ष भरत शर्मा ने बताया सुप्रीम कोर्ट ने जो आदेश दिया है। उसका पालन होना चाहिए। कोर्ट से बड़ा कोई नहीं है। इसलिए व्यापारी दुकानें खुली रखें। सपाक्स के अधिकारियों ने व्यापारियों से इस संबंध में संपर्क भी किया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hoshangabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×