• Hindi News
  • Mp
  • Hoshangabad
  • दाे बार निरीक्षण टलने के बाद अाज आएंगे जीएम, 13 दिन में रेलवे ने बढ़ाई 20 सुविधा
--Advertisement--

दाे बार निरीक्षण टलने के बाद अाज आएंगे जीएम, 13 दिन में रेलवे ने बढ़ाई 20 सुविधा

जीएम शुक्रवार सुबह 11.15 बजे इटारसी से निरीक्षण कर होशंगाबाद स्टेशन पहुंचेंगे। इससे पहले वे 19 जनवरी और 30 जनवरी को...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 05:50 AM IST
जीएम शुक्रवार सुबह 11.15 बजे इटारसी से निरीक्षण कर होशंगाबाद स्टेशन पहुंचेंगे। इससे पहले वे 19 जनवरी और 30 जनवरी को निरीक्षण करने वाले थे, लेकिन दौरा टल गया। रेलवे प्रबंधन को तैयारी के लिए 13 दिन और मिल गए। स्टेशन पर निरीक्षण की तैयारी के लिए काम एक महीने से चल रहा था लेकिन जीएम के कारण रेलवे ने कोई कमी नहीं छोड़ी।

एक महीने से चल रही तैयारी

शुक्रवार को सीसीएम ने किया औचक निरीक्षण

जीएम के दौरे से एक दिन पहले चीफ कमर्शियल मैनेजर (सीसीएम) एसके दास ने निरीक्षण किया। दास गुरुवार शाम 4 बजे कार से स्टेशन पहुंचे। उन्होंने स्टेशन परिसर की खाली जगह पर कमर्शियल जोन की संभावनाएं तलाशी। दास ने खाली जगह पर फूड प्लाजा और शॉप तैयार कर यात्रियों के लिए बाजार तैयार करने की बात कही। कैंटीन और स्टेशन क्षेत्र में अवैध वेंडरिंग की स्थिति जानी। दोनों प्लेटफाॅर्म पर टिकट विंडो का निरीक्षण किया। वाणिज्य विभाग कार्यालय में रिकाॅर्ड चैक किया।



















लिए एलईडी स्क्रीन

सुबह 11.15 पर आएंगे जीएम पिल्लई

जीएम पवारखेड़ा में 10.30 से 11 बजे तक निरीक्षण करेंगे। सुबह 11.15 बजे होशंगाबाद स्टेशन पहुंचेंगे। 30 मिनट में जायजा लेंगे। इसके बाद नर्मदा ब्रिज, बुदनी, मिडघाट का निरीक्षण करेंगे।

स्टेशन पर यह सुविधाएं

धन्यवाद रेलवे....जीएम के आने से पहले जो हमें सुविधाएं दी

गलती सुधारी: पेंटिंग की रेलगाड़ी में गेट से हटाए यात्री

विकलांग हटाकर लिखा दिव्यांग

ए-ग्रेड स्टेशन पर यह कमियां, जिन्हें दूर करने की जरूरत






भास्कर ने बताई थी नियमों की गलती

रेलवे स्टेशन पर जागरूकता के लिए बनाई जा रही पेंटिंग्स में यात्रियों को ट्रेन के गेट पर लटकते दिखाया गया था। भास्कर ने इसे उजागर किया तो रेलवे ने उसे सुधरवाया।











गुजारिश...सुविधाएं बरकरार रहे

ग्वालटोली तरफ नहीं सामान्य टिकट विंडो

रेलवे ने प्लेटफॉर्म 1 पर आरक्षण केंद्र शिफ्ट किया। सामान्य टिकट बाजार तरफ ही मिल रही है। लंबे समय से ग्वालटोली तरफ सामान्य टिकट विंडो की मांग उठ रही है, जिसे रेलवे ने अनसुना किया। अभी भोपाल तरफ जाने वाले यात्रियों को टिकट के बाद ट्रेन पकड़ने में परेशानी होती है। ऐसे में कई यात्री पटरी क्रॉस करते हैं और दौड़ते हैं इससे हादसे की स्थिति बनती है।











X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..