Hindi News »Madhya Pradesh »Hoshangabad» ‘समरसता का भाव लेकर छुआछूत मिटाना होगा’

‘समरसता का भाव लेकर छुआछूत मिटाना होगा’

होशंगाबाद। समरसता यात्रा के दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते वक्ता। भास्कर संवाददाता |होशंगाबाद राष्ट्रीय...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 05:50 AM IST

होशंगाबाद। समरसता यात्रा के दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते वक्ता।

भास्कर संवाददाता |होशंगाबाद

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की सामाजिक समरसता यात्रा चौथे दिन पगढाल से सुबह 10 बजे भारत माता की आरती के बाद शुरू हुई। समरसता यात्रा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत गोसेवा प्रमुख सुरेश गुप्ता ने कहा की हिन्दू समाज का संगठन ऊंच नीच अमीर गरीब जात-पात का भेद मिटाकर ही सम्भव है। समाज में समरसता नहीं होने के कारण समाज असंगठित है। जिसके कारण हमारा देश कई वर्षों तक गुलाम रहा । हिन्दू समाज कई प्रकार की जातियों में बंटा होने के कारण आज तक कई समस्याओं से ग्रसित है।

किसी भी वर्ग की सपन्नता में प्रत्येक जाती वर्ग का योगदान होता है। समरसता यात्रा संयोजक मृगेंद्र सिंह मंडलोई ने ग्राम वासियों को संकल्प दिलाया कि छुआछुत भेदभाव को दूर कर निश्चित ही भारत शक्तिशाली बनेगा हम मिलकर रहेंगे तो समाज मजबूत बनेगा और विकास करेगा। समरसता यात्रा मे जिला प्रचारक जितेंद्र सिंह एवं सैकड़ों की संख्या में हिंदू धर्म प्रेमी उपस्थित रहे । यह यात्रा पगढाल से शुरू होकर अलमाड़ा परसवाड़ा गुरंजघाट घाना सांटई होते हुए गांगिया में धर्म सभा के बाद समापन हुई।

आज गांगिया से सुबह 10 बजे रानीपुर नवलगांव के लिए प्रारंभ होगी जो वासनिया में दोपहर भोजन के बाद रावनपीपल होते हुए यात्रा शाम को बाबडिय़ा पहुंचेगी जहां धर्मसभा के बाद रात्रि विश्राम रहेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hoshangabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×